गोपालगंज: आचार संहिता के उलंघन करने वालो पर होगी कारवाई, सोशल मीडिया पर कड़ी नज़र

गोपालगंज: पंचायत आम निर्वाचन 2021 के लिए गठित आदर्श आचार संहिता कोषांग की एक बैठक ज़िला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी के तत्वधान में कोषांग के कर्मियों के साथ नोडल पदाधिकारी पिंकी शर्मा के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक के दौरान नोडल पदाधिकारी पिंकी शर्मा ने बताया कि पूरे ज़िले में आदर्श आचार संहिता लागू है। जिसे देखते हुए गोपालगंज प्रशासन पूरी तरह सजग है। पंचायत चुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराया जाना है। दंड प्रक्रिया संहिता के सुसंगत प्रावधानों के अधीन असामाजिक/उपद्रवी एवं अशांति पैदा करने वाले तत्वों के ख़िलाफ़ निरोधात्मक कार्यवाही की जाएगी। गांवों के कई टोले मोहल्लें में कमजोर वर्ग के मतदाता भी रहते है यदि ऐसे मतदाताओं को दबंग प्रवृति के लोगों द्वारा डराया धमकाया जाता है तो उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप इत्यादि पर नफ़रत, जाति,  मज़हब व आपसी सोहार्द बिगाड़ने वाले व्यक्तियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रो में पुलिस गश्ती तेज़ कराया जा रहा है एवं भेध तथा संवेदनशील स्थानों का मैप तैयार किया जा रहा है।आदर्श आचार संहिता के उलंघन करने वाले को बख्शा नही जाएगा।

बैठक में सभी अंचल अधिकारी, संदीप कुमार, दरोगा प्रसाद, अनूप कुमार, आलोक कुमार, संजीत कुमार इत्यादि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!