गोपालगंज

गोपालगंज: फर्जी सर्टिफिकेट पर नियोजित दो महिला शिक्षकों पर निगरानी टीम ने दर्ज कराई है प्राथमिकी

गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र के चमारी पट्टी व बैरागीटोला पंचायत के अंतर्गत विभिन्न विद्यालय में फर्जी सर्टिफिकेट पर नियोजित दो महिला शिक्षकों पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी शिक्षक नियोजन की जांच कर रही निगरानी अनवेषण ब्यूरो की टीम के गोपालगंज जाँच प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर आसिफ इकबाल मेंहन्दी ने दर्ज कराई है।

दर्ज प्राथमिकी में ग्राम पंचायत राज चमारीपट्टी अंतर्गत ठाकुरगंज गांव के निवासी सुभाष प्रसाद यादव की पत्नी व राजकीय प्राथमिक विद्यालय ठाकुरगंज मे नियोजित शिक्षिका बबीता कुमारी को आरोपित किया गया है। जो 2006 मे हुए शिक्षक नियोजन के दौरान इंटरमीडिएट का फर्जी अंक पत्र लगाकर शिक्षक की नौकरी हासिल करते हुए अपने ही गांव में नियोजित हो गई। वही ग्राम पंचायत राज बैरागीटोला के लच्छनटोला गाँव के निवासी श्याम कुमार राम की पत्नी जुली सागर ने भी इंटरमीडिएट का फर्जी अंक प्रमाण पत्र लगाकर शिक्षक के पद पर नियोजित हो गई। जो अपने ही गांव राजकीय प्राथमिक विद्यालय लच्छन टोला में शिक्षक के रुप में काम करने लगी। उपयुक्त दोनों शिक्षिका फर्जी अंक पत्र के जरिए नियोजित होकर सरकार व विभाग को धोखा देते हुए मानदेय के रुप में सरकारी राशि का उठाव करते रही।

इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया की प्राथमिकी दर्ज कर लेने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है।

विदित हो कि ग्राम पंचायत राज फुलवरिया के मुखिया काजीपुर गाँव के निवासी अनवर हुसैन अंसारी व पूर्व मुखिया अंबेया खातून के पुत्र राजकीय प्राथमिक विद्यालय लालू नगर भरप्टिया के हेडमास्टर नौशाद आलम अंसारी के विरूद्ध इंटरमीडिएट का फर्जी सर्टिफिकेट लगाकर शिक्षक के पद पर नियोजित होने का प्राथमिकी थाने में दर्ज हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!