गोपालगंज में मद्यनिषेध अधिनियम के तहत जब्त 190 वाहनों की हुई नीलामी, करीब 500 लोग हुए शामिल

गोपालगंज में उत्पाद विभाग के द्वारा शराब तस्करी में जब्त की गयी गाडियो की जहा नीलामी की गयी। वही तीन दिन तक चले इस नीलामी प्रक्रिया में करीब 500 लोग शामिल हुए। जबकि नीलामी के दौरान 190 गाडियो की बिक्री से 01 करोड़ 62 लाख 78 हजार रूपये की राजस्व की प्राप्ति हुई है। जबकि नीलामी में 548 गाडियो को नीलामी के लिए शामिल किया गया था।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया की जिले में शराब की तस्करी के दौरान जब्त की गयी 548 गाडियो की नीलामी होनी थी। जिसके लिए 21 जनवरी से 23 जनवरी तक का तिथि निर्धारित किया गया था। इस नीलामी में तीन दिनों में महज 190 गाडियो की ही नीलामी हो सकी है। नीलामी की गाडियो से एक करोड़ 63 लाख रूपये की राजस्व की प्राप्ति हुई है। उन्होंने कहा की अभी तक जिन गाडियो की नीलामी नहीं हो सकी है। उन सभी गाडियो की दोबारा नीलामी की जाएगी।

बता दे की इस नीलामी में ब्रेज़ा कार, हुंडई की क्रेटा, सहित कई लक्जरी गाडिया भी शामिल थी। इसके अलावा ट्रक, बस, स्कार्पियो भी शामिल किया गया था। नीलामी में कई गाडियो की कई गुना ज्यादा कीमत पर नीलामी हुई है। यहाँ मारुती की ब्रेजा कार की कीमत महज 48 हजार रूपये निर्धारित की गयी थी। जिसकी नीलामी करीब साढ़े 6 लाख रूपये तक गयी। इसी तरह हुंडई क्रेटा की कीमत एक लाख 90 हजार रूपये निर्धारित की गयी थी। जिसकी नीलामी 6 लाख 94 हजार में हुई. जो निर्धारित कीमत से कई गुना ज्यादा था।

बता दे की जिले में शराब तस्करी के दौरान जब्त की गाडियो की संख्या हजारो में है। इन गाडियो से जिले के कई थाना परिसर भरे हुए है। जिसकी वजह से इन थाना में पुलिस पदाधिकारियो को भी अपनी गाडियो को खडी करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!