देश

पीएम मोदी और ममता बनर्जी के भाषणों पर निर्वाचन आयोग की नजर

निर्वाचन आयोग पश्चिम बंगाल के आसनसोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैलियों में दिए भाषण की जांच कर रहा है। निर्वाचन आयोग जाँच कर ये देखेगा कि इन भाषणों में कहीं किसी तरह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हुआ।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं उनकी तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी ने भ्रष्टाचार के साथ समायोजन कर लिया है। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी का मतलब ‘टेरर मौत और करप्शन’ है।

निर्वाचन आयोह ने आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार अब्दुर रजाक मुल्ला की टिप्पणियों को लेकर उनकी निन्दा की। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिव्येंदु सरकार ने यहां मीडिया से कहा, ‘‘हमने प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी के भाषण की सीडी आयोग को भेजा है।’’

पीएम मोदी के भाषण के दूसरे दिन ममता ने टिप्पणी की थी कि मोदी जिस पद पर हैं, उनका भाषण उसस्तर का नहीं होता। उन्हें अपने पद की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। ममता ने जवाब में भाजपा को ‘भयानक जाली पार्टी’ करार दिया था। इसके साथ ही उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के लिए मोदी को चुनौती भी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!