देश

आसाराम ने रची थी गवाह पर हमले की साजिश, कोडवर्ड – गुरुदक्षिणा दे दो, यानि मार दो

आसाराम के साधकों की हत्या और जानलेवा हमले को लेकर इस तरह के हमले करने के लिए बने गिरोह के एक और साधक की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि राजू चांडक को मारने के लिए आशाराम बापू ने ही आदेश दिए थे। अब इस खुलासे के बाद आसाराम की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।

आसाराम अभी बलात्कार और यौन शोषण सहित कई आरोपों में जेल में बंद है। मुश्किलों से घिरे आसाराम की मुसीबत अब उनका एक साधक ही बढ़ाने वाला है। डॉ के डी पटेल वो साधक है। आरोपों के मुताबिक साधकों ने आसाराम को अद्भुत भेंट देने की ठानी थी।

डॉ के डी पटेल के हवाले से पुलिस ने दावा किया है कि इसमें आसाराम की मर्जी शामिल थी। पुलिस के मुताबिक आसाराम नहीं चाहता था कि कोई उसकी परेशानी बढ़ाए, लेकिन उसका करीबी राजू चांडक मुसीबत बना हुआ था। आसाराम को शक था कि राजू ने उसका स्टिंग कर रखा था।

आसाराम को चांडक नाम के मुसीबत से छुटकारा दिलाने के लिए साधकों ने हत्या की गुरुदक्षिणा देने की ठानी। इसी मकसद से 2009 में चांडक पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें वह बाल-बाल बचा। अहमदबाद क्राईम ब्रांच के आईजी जे के भट्ट के मुताबिक बाद में राजू चांडक ने स्टिंग ऑपरेशन भी आसाराम के बारे में किया था। इससे आसाराम भड़क उठे थे। डॉ केडी को आदेश दिया था कि कैसे भी करेक राजू चांडक को सबक सिखाया जाए।

पुलिस का दावा है कि पटेल की गिरफ्तारी से आसाराम के कई राज फाश हो रहे हैं। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के मुताबिक पटेल उस गिरोह का सदस्य है जो आसाराम के खिलाफ गवाही देने वाले साधकों को मौत के घाट या तो उतार चुका था या उतारने वाला था और इसे नाम दिया जाता था गुरुदक्षिणा।

असल में आसाराम के एक और साधक बसवराज की गिरफ्तारी के वक्त ही के डी पटेल का नाम सामने आ गया था। पुलिस की माने तो के डी पटेल ने राजू की हत्या के लिए शार्पशूटर कार्तिक को हथियार और एक लाख रुपये पहुंचाए। राजू ने ही आसाराम का हर संदेश कार्तिक तक पहुंचाने का काम किया। संदेश के आधार पर ही गवाहों पर हमले की साजिश रची गई।

अहमदबाद क्राईम ब्रांच के आईजी जे के भट्ट के मुताबिक डॉ केडी पटेल ने कार्तिक से कॉन्टैक्ट किया। वो शॉर्प शूटर पहले अरेस्ट हो चुका है। उन्होंने राजू चंडोक पर फायरिंग की। इससे पहले राजकोट में अमृत प्रजापति की हत्या के वक्त भी पैसे पहुंचाने का काम डॉ पटेल ने ही किया था।

पुलिस के मुताबिक आसाराम ने चांडक की हत्या की साजिश रचने के लिए पटेल को गुरुपूर्णिमा से पहले अपने कुटीर में बुलाया और जरूरी फंड और सामान जमा करने को कहा। पटेल के बयान के बाद पुलिस ने आसाराम की गिरफ्तारी के संकेत दिए हैं। आसाराम के खिलाफ हत्या की साजिश रचने और जानलेवा हमले कराने का केस दर्ज हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!