गोपालगंज

गोपालगंज: जादोपुर के पतहरा में हुए नाव हादसा में लापता एक किशोरी का शव बरामद

गोपालगंज: जादोपुर थाना क्षेत्र के पतहरा गांव के समीप गंडक नदी में नाव पलटने से लापता हुई एक किशोरी का शव एनडीआरएफ की टीम ने नदी से बरामद कर लिया। इसी के साथ नाव हादसे में मरने वाले सभी तीन लोगो के शव को एनडीआरएफ की टीम ने गंडक नदी से बरामद कर लिया है। जिसमे एक युवक और दो किशोरी का शव शामिल है।

गौरतलब है की गंडक नदी के रेत में ग्रामीणों ने तरबूज व सब्जियों की खेती किया है। सोमवार को पतहरा टोला गांव के आठ लोग एक नाव पर सवार होकर गंडक नदी के उस पार अपनी खेत में लगी तरबूज व सब्जियां तोड़ने जा रहे थे। अभी ये लोग कुछ दूर गए ही थे कि अचानक नाव नदी में पलट गई। नाव पलटते ही नाव में सवार लोग मदद के लिए शोर मचाने लगे। शोर सुन नदी के किनारे खड़े कुछ ग्रामीण तैरते हुए मौके पर पहुंच कर जादोपुर पतहरा टोला गांव निवासी पुष्पा कुमारी, जादोपुर दुखहरण गांव निवासी पूजा कुमारी, कुंती देवी व जादोपुर बाजार निवासी सतेंद्र सोनी सहित पांच लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया गया। लेकिन पतहरा गांव निवासी विनोद यादव की पुत्री गुड़िया कुमारी, रामेश्वर बीन की पुत्री प्रियंका कुमारी तथा राजकुमार सोनी का पुत्र अरुण कुमार सोनी नदी में धारा में बह गया। ग्रामीणों से इस हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ उपेंद्र पाल, एसडीपीओ नरेश पासवान, बीडीओ पंकज शक्तिधर व सीओ विजय कुमार सिंह ने स्थानीय गोपाखोरों को बुलाकर लापता लोगों की नदी में तलाश कराया। घंटों तलाश करने के बाद लापता किशोर अरुण सोनी का शव गंडक नदी से बरामद कर लिया गया। इस बीच प्रशासन ने लापता दो किशोरियों की तलाश करने के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। मंगलवार को एनडीआरएफ की टीम ने पतहरा गांव निवासी प्रभावती देवी की पुत्री प्रियंका कुमारी का शव भी नदी से बरामद कर लिया। वहीं आज बुधवार को एनडीआरएफ की टीम ने विनोद यादव की पुत्री गुड़िया कुमारी शव तीसरे दिन पतहरा घाट से बरामद किया।

नाव हादसे में मारे गए एक किशोर तथा दो किशोरी के स्वजनों को प्रशासन ने मुआवजा राशि के रूप में चार-चार लाख रुपया का चेक सौपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!