गोपालगंज: कई मदरसों में प्रशासन का सर्च ऑपरेशन, छात्रों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का निर्देश

गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के विभिन्न गांव में संचालित मदरसा में बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने सर्च अभियान चलाया। जहां काफी संख्या में छात्रों की उपस्थिति पाई गई। वही मदरसा परिसर में व्याप्त गंदगी को देखकर प्रशासनिक पदाधिकारी मदरसा संचालक पर भड़क उठे।

सर्च अभियान का नेतृत्व कर रहे अंचल पदाधिकारी हेमंत कुमार झा ने बताया कि क्षेत्र के जनता बाजार स्थित बथुआ बाजार सेमरा मुख्य पथ के समीप संचालित मदरसा में सर्च अभियान के दौरान पाया गया कि काफी संख्या में छात्रों को रखा गया है। जबकि जिला पदाधिकारी महोदय के आदेशानुसार कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए 15 दिन पूर्व सभी सरकारी तथा गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों छात्रावासों को बंद कर दिए जाने का आदेश निर्गत हो चुका है। साथ ही संबंधित छात्रावास को भी बंद कर दिया गया है। फिर भी छात्रो की उपस्थिति नियम के विरुद्ध है। इसके अलावे काजीपुर चूरामन चक भटवलिया व थवई टोला सहित अन्य मदरसा में भी सर्च अभियान चलाया गया। जिसमें राज्य के विभिन्न जिलो के अलावे अंतर प्रांतीय वेस्ट बंगाल उत्तर प्रदेश के अन्य राज्यों के छात्र पाए गए। संचालक को साफ-सुथरा रखने तथा छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का पदाधिकारियों द्वारा निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि इसका प्रतिवेदन अनुमंडल दंडाधिकारी हथुआ को समर्पित किया जाएगा। साथ ही वरीय पदाधिकारियों से मिले निर्देश के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सर्च अभियान टीम में अंचल पदाधिकारी हेमंत कुमार झा, प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री कृष्णा राम, श्रीपुर ओपी अध्यक्ष मुकेश कुमार, फुलवरिया थानाध्यक्ष मनोज कुमार, मुखिया प्रतिनिधि नसीम अंसारी सहित पुलिस बल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!