गोपालगंज

गोपालगंज डीएम ने कोरोना वायरस को लेकर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ किया बैठक

गोपालगंज डीएम अरशद अजीज ने कोरोना वायरस के मद्देनजर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों के साथ जागरूकता और बचाव को लेकर बैठक किया तथा कोरोना वायरस पर विस्तृत रूप से चर्चा कर सरकार के निर्देशो को बताया।

डीएम अरशद अज़ीज़ ने बताया कि सूबे में अभी तक कोई केस पॉजिटिव नहीं आया है। लेकिन एहतियातन सरकार के निर्देशानुसार हमें सावधानी बरतनी है। साथ ही उन्होंने बताया कि हमे जमीनी स्तर पर लोगो मे जागरूकता फैलानी है। ताकि लोग डरे नही बल्कि बचने का प्रयास करे। लगातार हाथो को धोते रहे। जरूरी नही हो तो लोगो से कम मील जुले। उन्होंने बताया की जो भी लोग बाहर से आ रहे है उनपर नजर रखी जा रही है।

डीएम ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा की डरे नही एहतियात बरते तथा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए निर्देशो का पालन करे। लगातार हाथ को धोते रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे जिले में मीट मछली साफ-सुथरे जगह में बेची जाएगी। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं तथा गंदे जगहों पर मीट मछली बेचने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बाजारों में खुले में बिकने वाले खाने के समानो एवम मिठाई की दुकानों पर भी रोक लगाई जाएगी। शीशे से ठक कर एवं साफ सफाई से बेचना है। उन्होंने बताया कि अगर जरूरी ना हो तो सार्वजनिक जगहों पर कम जाये। सभी से यह आग्रह किया गया है कि डरे नही बचे और प्रशासन का सहयोग करे।

बता दें कि जिले में अब तक विदेश से आए 99 लोगों का ब्लड सैंपल लिया गया है। सभी लोगो का ब्लड सैंपल बाहर भेजा गया है। अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। जिले में विदेश से आने वाले सभी लोगों को ट्रैक किया जा रहा हैं और स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनपर निगरानी राखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!