गोपालगंज

गोपालगंज में शहर के इकलौते अंबेडकर भवन को अत्याधुनिक करने की कवायद हुआ तेज

गोपालगंज में शहर के इकलौते अंबेडकर भवन को अत्याधुनिक करने की कवायद तेज कर दी गई है। यहाँ अंबेडकर भवन में अत्याधुनिक तरीके से साउंड प्रूफ सिस्टम का काम कराया जा रहा है। इसके अलावा पूरे बिल्डिंग का भी जीर्णोधार किया जा रहा है। अम्बेडकर भवन को खुबसूरत और अपडेट करने की पहल गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने खुद की है।

डीएम अरशद अजीज आज गुरुवार को शहर के अम्बेडकर चौक स्थित अम्बेडकर भवन पहुचे। यहाँ उन्होंने अम्बेडकर भवन के मरम्मती कार्य का ज्याजा लिया और मौके पर मौजूद अधिकारिओ को कई निर्देश दिए। डीएम अरशद अजीज ने बताया गोपालगंज में बहुत ही अच्छा और बहुत ही प्राइम लोकेशन पर अम्बेडकर भवन का निर्माण कराया गया है। इस भवन का अगर समय रहते मरम्मती नहीं कराया जाता तो इसके मेंटेनेंस में बाद में काफी दिक्कते आ जाती। इसलिए इस बिल्डिंग को दुरुस्त कराया जा रहा है। इसकी छत, चारदीवारी और दीवारे सबको आकर्षक और नए तरीके से मरम्मती कराया जा रहा है। इसके अलावा यहाँ साउंड प्रूफ सिस्टम लगाया जा रहा है। ताकि किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए इस भवन को बेहतर तरीके से इस्तेमाल किये जा सके।

डीएम ने बताया की यहाँ सभी ख़राब चीजो को बदलकर अत्याधुनिक सामान लगाया जा रहा है। ताकि इस अम्बेडकर भवन का इस्तेमाल कला संस्कृति और ऑडिटोरियम के लिए समय समय पर उपयोग में लाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!