गोपालगंज

गोपालगंज: बिना बिजली सप्लाई दिए ही किसान को बिजली विभाग ने भेजा बिल, विभाग पर उठे सवाल

गोपालगंज: उचकागांव प्रखंड के त्रिलोकपुर गांव में बिजली विभाग के लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक किसान को खेत पटवन के लिए बिजली कनेक्शन पास करने के छह माह बाद भी आज तक ना तो उनके बोरिंग के पास तार खंभे लगाए गए और ना ही बिजली की सप्लाई दी गई। इसके बावजूद भी बदले में प्रतिमाह बिना मीटर का रीडिंग देखे ही बिजली विभाग द्वारा बिल भेजना शुरू कर दिया गया है। जिससे जहां एक तरफ किसानों के बीच हड़कंप मची हुई है। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे है।

मामले में त्रिलोकपुर गांव के कमलेश्वर तिवारी की मानें तो 6 माह पहले उनके द्वारा अपने खेत के पटवन के लिए बिजली कनेक्शन पास करने के लिए मीरगंज पावर सब स्टेशन में आवेदन दिया। जिसके आधार पर बिजली विभाग द्वारा उनको पटवन के लिए कनेक्शन पास कर दिया गया और उन्हें बिजली से पटवन के लिए बिजली रीडिंग मीटर दे दिया गया। परंतु आज तक उनके खेत में उनके बोरिंग के पास तार खंभे तक नहीं पहुंचाए गए। जिसके कारण उनका बिजली से खेत पटवन का सपना पूरा नहीं हो सका। बिजली विभाग से कनेक्शन पास होने के बावजूद भी उन्हें महंगे कीमत पर डीजल खरीद कर अपने खेतों की सिंचाई करनी पड़ी। इसके बावजूद बिजली विभाग की हद तो तब हो गई जब बिजली विभाग द्वारा बिना तार खंभे लगाए ही और बिना मीटर की रीडिंग देखे ही उनके मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से 400 रुपए का बिल भेज दिया गया है। इस संबंध में किसान कमलेश्वर तिवारी का कहना है कि साहब बिजली से खेतों की पटवन केवल मीटर लगा देने से नहीं होता है। साथ में इसके लिए बिजली सप्लाई भी देनी पड़ती है।

यह मामला मात्र त्रिलोकपुर गांव के किसान कमलेश्वर तिवारी का नहीं है। इनके जैसे उचकागांव प्रखंड के सैकड़ों किसान बिजली विभाग से पटवन के नाम पर कनेक्शन पास करवाने के बाद अब बिजली से पटवन के लिए अपने खेतों तक विभाग से तार और खंभे गड़ने की राह देख रहे हैं। और कई किसानों को बिना बिजली सप्लाई दिए ही बिल आना शुरू हो गया है।जो बिजली विभाग के कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!