गोपालगंज में सीएए और एनआरसी के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा के भारत बंद का मिला जुला असर

गोपालगंज में भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। यहाँ भी सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बहुजन क्रांति मोर्चा के द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया था। जिस मौके पर सैकड़ो की संख्या में लोग सडको पर उतरे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस बंद के समर्थन में विपक्षी दलों सहित कुल 34 पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है।

यहाँ गोपालगंज में भी इस भारत बंद के मौके पर वाम दल और अन्य दलों के द्वारा सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में पुरे जिले में विरोध मार्च निकाला गया और जगह जगह सडको को जाम कर विरोध जताया गया। गोपालगंज शहर के अम्बेडकर चौक पर भारत बंद समर्थको ने सडक जाम कर दिया। जिससे चारों तरफ से आने वाले वाहनों का जाम लग गया। जाम को छुड़ाने पहुचे पुलिस और बंद समर्थको में तीखी बहस भी हुई।

दरअसल बंद के समर्थन में जाम कर रहे प्रदर्शनकारियो से जब पुलिस ने प्रदर्शन से सम्बंधित अनुमति पत्र की मांग की तो कोई भी दल के समर्थक अनुमति पत्र नहीं दिखा पाए। जिसके बाद पुलिस ने सडक जाम कर रहे सभी प्रदर्शनकारियो को वापस जाने की सलाह दी। जिसके बाद प्रदर्शनकारियो और पुलिस में बहस हो गयी। बाद में समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हो गया।

बंद के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे माले नेता अजातशत्रु ने बताया की वाम सेफ की तरफ से भारत बंद का आह्वान किया गया है। सभी लोग वाम सेफ के समर्थन में भारत बंद करा रहे है। देश में सरकार की गलत नीतिओं के कारण लोगो सडको पार आ गए है। लेकिन यहाँ भारत बंद के दौरान प्रशासन के रवैया से विरोध कर रहे लोगो के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है, जो गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!