सिवान: 70 वर्षीय वृद्ध की हत्या कर फेंका शव, यूपी के सलेमपुर में दर्ज था गुमशुदगी की रिपोर्ट

सिवान के मैरवा थाना क्षेत्र के विशुनपुरा में मंगलवार की सुबह एक वृद्ध का शव मिलने से सनसनी फैल गई। हत्यारों द्वारा निर्मम रूप से हत्या की गई है।मृतक का दोनों हाथ जंजीर से बंधा हुआ था तथा जंजीर उसके गले में भी लिपटा हुआ था। उसकी जीभ काट दी गई थी। हाथ और पैर के सभी नाखून भी उखाड़ लिए गए थे। वह औंधे मुंह बिसुनपुरा नहर के किनारे पड़ा हुआ था। उधर से सुबह शौच करने गए लोगों ने शव देख शोर मचाया। शोर सुनकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां इकठ्ठे लोगों ने शव को सीधा कर पुलिस को सूचित किया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची मैरवा थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने मय पुलिस बल घटना स्थल पहुंच कर शव के पहचान कराने तथा घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया। इस मामले को लेकर एसडीपीओ जितेंद्र कुमार पाण्डेय ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। लेकिन वृद्ध की पहचान नहीं हो पाई। अंततः पुलिस ने लावारिस मान शव को अंत्य परीक्षण के लिए सीवान भेज दिया।

मृतक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मंगलवार की दोपहर उसके परिजनों ने मैरवा थाने से संपर्क किया। मृतक की पहचान यूपी के सलेमपुर थाना क्षेत्र के दामोदरपुर निवासी मोहम्मद हबीब खान के 70 वर्षीय पुत्र मोहम्मद हेदायतुल्लाह उर्फ मुन्ना खान के रूप में हुई है। वे अपने घर से 6 जनवरी की शाम से ही लापता हैं। इसको लेकर उनके द्वारा सलेमपुर थाने में उनके भाई मोहिबुल्लाह खान द्वारा 7 जनवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

उनके भाई मोहिबुल्लाह खान अनुसार मृतक अपने नवलपुर स्थित पुराने मकान से कुछ सामान लेकर 6 जनवरी की शाम को अपने नए मकान पर जा रहे थे। अन्तिम बार उन्हें वाहन स्थित एक शराब की भट्टी पर देखा गया था। जिसके बाद वे लापता ही गए। इसको लेकर परिजनों ने इश्तेहार भी चिपकाए। लेकिन आज सोशल मीडिया पर फोटो देख मारे जाने की सूचना मिली। मृतक किसी से किसी भी प्रकार की रंजिश से इंकार कर रहे हैं। परिजनों ने उनके अपहरण कर हत्या कर शव फेंके जाने की बात कही है। परिजनों का यह भी कहना है कि अपहरण को लेकर फिरौती की भी मांग की गई थी।

मैरवा थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मृतक यूपी के सलेमपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसकी शिनाख्त हो चुकी है तथा उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट भी वहां दर्ज है। थाने की पुलिस तथा परिजन सीवान पहुंच चुके हैं। अभी इस मामले को लेकर मैरवा थाने में आवेदन दिया गया है।

वहीं सलेमपुर के थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार राय ने बताया कि मृतक को लेकर कोतवाली में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज थी। परिजन फिरौती के मांगे जाने की भी बात कर रहे थे। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है। अभी हत्या का मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया है जिसे आज कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!