गोपालगंज

गोपालगंज: हमलावरों ने यात्री बस पर हमला कर बस को किया क्षतिग्रस्त, यात्रियों से लाखों की लूट

गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र के संग्रामपुर रायमल गांव के समीप बथुआ मीरगंज मुख्य पथ पर यात्रियों से खचाखच भरी बस पर गुरुवार की देर शाम 18 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस हमलावरों ने यात्री बस पर हमला करते हुए जहां बस को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं यात्रियों से मारपीट करते हुए लाखों रुपए लूट लिए। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार व सहायक अवर निरीक्षक मनसूर आलम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि क्षेत्र के सेलार कला गांव के निवासी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी के भाई रामाकांत यादव की राज सागर नाम से सवारी बस मीरगंज से यात्रियों को बैठाकर लाइन बाजार बथुआ बाजार तथा श्रीपुर के रास्ते कटेया थाना क्षेत्र के बगही बाजार के तरफ सवारियों को लेकर जा रही थी। जहां मीरगंज में ही दो अज्ञात युवक सवार हो गए साथ ही जब सवारी बस रास्ते में विभिन्न यात्रियों को उनके गंतव्य स्थल पर उतारते हुए जब संग्रामपुर गांव के समीप पहुंची तो उस पर सवार दोनों युवक रोकने का इशारा करते हुए बस को रुकवायें। बस रूकते ही पूर्व से सड़क के आसपास लाठी डंडा से घात लगाए 18 -19 की संख्या में हमलावर बस पर टूट पड़े। जहां बस को क्षतिग्रस्त करते हुए चालक व कंडक्टर राजा हुसैन से चालान के ₹10000 लूटते हुए उसे लाठी डंडा से जमकर पिटाई कर दी। इसके अलावा यात्रियों पर हमला करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिए। यात्रियों में कटेया थाना क्षेत्र के जयपुर गांव के निवासी फखरुद्दीन की पत्नी रिजवाना खातून से ₹10000 नगद एक कीमती मोबाइल तथा लड़की की शादी के लिए मीरगंज बाजार से खरीदे गए डेढ़ लाख रुपए का जेवर भी लूट लिए । इसके अलावा राजापुर गांव के रामदास, चौतरवा गांव के विजय तथा कल्याणपुर गांव के नसीरुद्दीन अंसारी सहित दर्जनों यात्रियों को निशाना बनाते हुए लगभग ₹50000 लूट लिए। इसके बाद आसपास के लोग आते तब तक सभी हमलावर फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना पूर्व सुनियोजित थी।

वही थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि इस संबंध में बस मालिक द्वारा अब तक लिखित शिकायत नहीं दिया गया गया है। लिखित शिकायत मिलते ही हमलावरों पर कार्रवाई की जाएगी । वर्तमान में मामले की छानबीन की जा रही है। उधर घटना स्थल पर उमड़ी लोगों की भीड़ तथा आसपास के लोगों द्वारा सड़क जाम करने से सड़क पर लगभग 3 किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। अनेकों वाहन अपना मार्ग बदल कर गंतव्य स्थल पर जाने को विवश हुए। समाचार प्रेषण तक जाम हटा नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!