गोपालगंज

गोपालगंज: गणेश चतुर्थी पर मंदिरों मे उमड़ी श्रद्धालुओं कि भिड़, भिड़ नियंत्रण के लिए तैनात रहे पुलिसकर्मी

गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के माझा गोसाईं पंचायत स्थित गणेश स्थान मांझा में प्राचीन भगवान श्री गणेश मंदिर में सोमवार को चतुर्थी पर पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भिड़ उमड़ पड़ी। गणेश चतुर्थी के अवसर पर मंदिर परिसर में देवरिया गोरखपुर कुशीनगर के अलावे गोपालगंज, सिवान जिलों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए पहुंचे।

मंदिर के पुजारी वीरेंद्र तिवारी व विश्व नाथ तिवारी ने बताया कि गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर भगवान श्री गणेश कि पूजा अर्चना करने से श्रद्धालुओं की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। इसी श्रद्धा और विश्वास को लेकर दूर दराज से श्रद्धालु यहां पहुंचकर पूजा अर्चना के साथ जलाभिषेक भी करते है। श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर प्रशासन ने भी कई तरह के इंतजाम किए है। मंदिर के विधि व्यवस्थापक प्रेम पांडेय, रिंकू पांडेय, राहुल दुबे, कृष्णा लाल श्रीवास्तव, विवेक तिवारी तथा पंचायत के मुखिया सुरेंद्र सिंह ने बताया की भिड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए अलग अलग लाइनों कि व्यवस्था कि गई है। गणेश चतुर्थी पर भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना के लिए महिलाओं का हुजूम लगा रहा।

वही गणेश चतुर्थी पर दुर दराज से पूजा अर्चना के लिए प्रसाद विक्रेता मंदिर के अगल बगल अपना दुकाने सजायें रखे। गणेश स्थान मांझा मे चतुर्थी पर लगा मेला श्रद्धालुओं ने भगवान श्री गणेश की प्रतिमा के अलावे अन्य देवी देवताओं के प्रतिमा व खिलौने खूब जमकर खरीदा।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पूजा अर्चना के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जिसके नियंत्रण के लिए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!