गोपालगंज

गोपालगंज में हत्याकांड का आरोपी कैदी खाना खाने के दौरान पुलिस को चकमा देकर हुआ फ़रार

गोपालगंज में हत्या का आरोपी कैदी पुलिस को चकमा देकर उस वक़्त फरार हो गया. जब पुलिस वाले सीजीएम कोर्ट में पेशी के बाद कैदी को वापस जेल में लेकर जा रहे थे. चनावे स्थित गोपालगंज जेल में ले जाने से पहले कैदी और दो सिपाही एक होटल में खाना खाने के लिए रुके. यहाँ खाना खाने के दौरान ही कैदी अपने हाथ से हथकड़ी सरका कर आराम से फरार हो गया. जबकि पुलिस वाले आराम से खाना खाने में मशगूल थे. मामला नगर थाना के चंद्र्गोखुल रोड चौक की है. कैदी के भागने का विडियो होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. आरोपी कैदी का नाम हरेराम लाल है. वह कटेया के निरपत छापर गाँव का रहने वाला है.

बताया जाता है की हरेराम लाल को कल मंगलवार को कटेया पुलिस ने हत्या के एक मामले में उसके घर से गिरफ्तार किया था. आरोपी कैदी के ऊपर अपने पडोसी आत्मा साह की पीटपीटकर गंभीर रूप से घायल करने का आरोप था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी. इसी मौत के बाद पुलिस ने हरेराम लाल को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार की थी. गिरफ्तार कैदी को आज बुधवार को गोपालगंज सीजीएम कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. पेशी के बाद कटेया पुलिस के दो सिपाही आरोपी कैदी को जेल में ले जाने के बजाये एक होटल में खाना खाने के लिए लेकर चले गए. यहाँ कैदी और दोनों सिपाही आराम से खाना खाने लगे. खाना खाने के बाद आरोपी ने अपना और दोनों सिपहिओ के खाने के पैसे का भुगतान किया. भुगतान करने के बाद जब दोनों सिपाही खाना खा रहे थे. तभी मौका देखकर कैदी ने अपने हाथ से हथकड़ी सरकाया और आराम से दौड़कर फरार हो गया. कैदी के फरार होने के बाद दोनों सिपाही रोते हुए इधर उधर कैदी को खोजने लगे. जिन सिपहिओ के साथ कैदी को गोपालगंज लाया गया था उन सिपाहियो का नाम सुभाष राम और रामप्रवेश यादव है. कैदी के फरार होने की पूरी वारदात होटल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी.

इस घटना को सुचना एसपी मनोह तिवारी को मिली. एसपी ने पूरे मामले की जाँच के आदेश दे दिए है. आखिर इस बड़ी लापरवाही के लिए कौन जिम्मेदार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!