गोपालगंज

गोपालगंज: मिल्लादुनबी के मौके पर अनूठी मिसाल, हिन्दू-मुस्लिम समुदाय ने मिलकर लगाया हेल्थ कैंप

गोपालगंज में कौमी एकता की मिसाल उस वक़्त देखने को मिली। जब हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगो ने मिलकर मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया। इस मेगा हेल्थ का आयोजन उस वक़्त किया गया जब देश की सर्वोच सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मंदिर को लेकर फैसला सुनाया है। इस मेगा हेल्थ कैंप के माध्यम से न सिर्फ हर समुदाय के लोगो का इलाज किया गया। बल्कि समाज को एक सन्देश भी दिया गया की इस देश की कौमी एकता अखंड है। निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन मुस्लिम वेलफेयर कमिटी के द्वारा मीरगंज में किया गया है।

दरअसल कल मिल्लादुनबी है और आज देश में सबसे बड़ा फैसला अयोध्या मामले को लेकर आया है। जिसके बाद देश में लोगो से फैसले के बाद किसी भी तरह की बयानबाजी नहीं करने की अपील की गयी थी। वही इस मौके पर गोपालगंज के मीरगंज की संस्था मुस्लिम वेलफेयर कमिटी ने मीरगंज में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया। जिसमे सभी कौम के चिकित्सक शामिल हुए।

आयोजक समिति के सदस्य डॉ फिरोज आलम ने बताया कि मीरगंज में हाल के दिनों में लोगो का स्वास्थ्य गिरा है औरआये दिन लोग ख़राब स्वास्थ्य को लेकर निजी क्लिनिक में इलाज कराने के लिए जा रहे है। लोगो की स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए आज शनिवार को इस मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया। जिसमे महिला डॉक्टर शाहिदा बेगम, डॉ. फिरोज आलम हड्डी व नस विशेषज्ञ, डॉ. संजय कुमार फिजिशियन, गीता सिंह नेत्र रोग विशेषज्ञ, डॉ. गौरीशंकर प्रसाद पूर्ब सिविल सर्जन, डॉ . शरदेंदु भारद्वाज दांत चिकित्सक और डॉ. नेसार अहमद शामिल हुए।

बहरहाल राजनीति से परे गोपालगंज के लोगो ने इस हेल्थ कैंप के जरिये मिल्लादुनबी और अयोध्या के फैसले से परे कौमी एकता की मिसाल पेश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!