गोपालगंज

गोपालगंज में 24 नवंबर को होने वाले बुनियादी परीक्षा को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने किया बैठक

गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रखंड संसाधन केंद्र के सभागार में गुरुवार को सभी संकुल समन्वयक, परीक्षा सेवक, तालिमी मरकज के साथ आगामी 24 नवंबर को होने वाले बुनियादी परीक्षा में शामिल होने को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ललन सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में संकुल समन्वयक वासुदेव सिंह, राजेश प्रसाद गुप्ता , केआरपी उषा कुमारी , बीआरपी आरती कुमारी के अलावे और भी संकुल समन्वयक उपस्थित हुए ।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ललन सिंह ने बैठक में बताया कि 24 नवंबर से आयोजित होने वाले बुनियादी परीक्षा में नवसाक्षर महिलाओं को भाग लेने के लिए प्रेरित करना है। बुनियादी परीक्षा में भाग लेने वाले नवसाक्षर महिलाओं से गणित व पढ़े लिखे विषयों से संबंधित परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले महिलाओं को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। जिसकी ग्रेडिंग ए, बी, सी निर्धारित की गई है। महिलाओं को इस प्रमाण पत्र के आधार पर बैंकों से लोन भी मिल सकता है। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा संकुल स्तर पर आयोजित होगा। जिसमें से प्रत्येक संकुल केंद्र पर 20 – 20 नवसाक्षर महिलाओं को लाने का काम तालिमी मरकज, टोला सेवक करेंगे। यह परीक्षा 10 बजे से 4 तक आयोजित होगा।

बैठक में सभी संकुल समन्वयक तालिमी मरकज के सलमा खातून, हलीमा खातून, अफरीना खातून, नूरसबा खातून, शबनम परवीन, शबनम तारा, अजमेरी खातून, रोशन खातून, सीमा खातून शामिल रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!