गोपालगंज

गोपालगंज पहुंचे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री, गाँधी संकल्प यात्रा का किया शुरुआत

गोपालगंज: बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री गोपालगंज के प्रभारी मंत्री मंगल पाण्डेय ने जिले के हथुआ बिधान सभा में गाँधी संकल्प यात्रा कि शुरुआत कि। हथुआ प्रखण्ड के खेैरटीया में पहुचने पर भाजपा मिला अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह कें नेतृत्व में कार्यकताओ ने जोरदार स्वागत किया गया।

खौरटीया में आयोजीत गॉधी संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए मंत्री मंगल पाण्डेय नें कहा कि देश में जन जन के मन मन में महात्मा गाधी बसे हुए हैं महात्मा गाधी के बताये रास्ते पे चल कर समाज का सम्पूर्ण एवम सर्वागीण विकास हो सकता हैं। इसी लियें भाजपा ने यह तय किया कि गाँधी जयंती के अवसर सें भाजपा गाधी संकल्प यात्रा निकालेगी। उन्होने कहा कि आज केन्द्र कि सरकार एवम् बिहार कि सरकार गाँव गरिब के उत्थान में लगा हुआ हैं प्रधान मंत्री नारेन्द्र मोदी जी का ये सपना है कि समाज में सबसे नीचले ब्यक्ति का अन्तोदय नहीं हो जाता है। तब तक भाजपा के कार्यकता चौन सें बैठने वाले नहीं हैं। उन्होने अपिल किया कि गाँधी जी के बिचार को जन जन तक पहुंचाने का काम करें।

बैकुण्ठपुर विधान सभा में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह बिधायक मिथिलेश तिवारी के नेतृत्व में गाँधी संकल्प यात्रा लगातार चल रही है। यात्रा के तहद शेर, बरपुरवा दर्जनो शक्ति केन्द्र में आयोजित नुकड़ सभाओ को संबोधित करते हुए मिथिलेश तिवारी नें कहॉ कि गांव गरिब की सेवा ही उनका परम लक्ष्य एवम कर्तब्य है। एक एक गरिब कामान सम्मान उनका हक हुकुम तथा उनके घर मे सम्पूर्ण विकास नहीं हो जाता है तब तक चौन से नहीं बैठेगे। उन्होने कहॉ कि नर सेवा नरायण सेवा है। जीसको लेकर गाँधी जी भी काम करतें थें और देश के प्रधान सेवक प्रधान मंत्री नारेन्द्र मोदी जी भी काम कर रहें है। सरकार द्वारा चलायें जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने कि लोगों से अपिल किया तथा स्वच्छता एवम् जल संचय तथा प्लाष्टीक मुक्त समाज के र्निमाण का लोगो को संकल्प दिलाया।

भोरों विधान सभा में पूर्व विधायक डाॅ० इन्द्रदेव मांझी के नेतृत्व में लामि चौर सुमेरिया, पियरैता, कावे आदि स्थानो में यात्रा निकाला गया यात्रा के दैरान नुकड्ड सभा में कहाँ कि महात्मा गाँधी समाज के दलित बंचित सोशित पिडीत पिछड़ा अतिपिछड़ा लोगों का कल्याण गाँधी जी ने सोचा था जिसे मोदी जी पुरा का रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!