गोपालगंज

गोपालगंज में सरकार की उपेक्षा का दंश झेल रहा इन्दरवां अब्दुल्लाह, 20 साल से नहीं बना सडक

गोपालगंज में एक ऐसी सडक जो सरकार की महत्वकानछि नाली-गली योजना को पलीता लगाते नजर आर ही है। सरकार लगातार दावे कर रही है की हमने नाली-गली योजना के माध्यम से शहर से देहात तक पक्की सडक बनवा दिया है। लेकिन ये सडक सरकार की उन दावों की पोल खोलती नजर आ रही है।

बताया जाता है की थावे प्रखंड के इन्दरवां अब्दुल्लाह एक ऐसा गावं है जहाँ सरकार की महत्वकानछि योजनाओ का कोई असर नही होता है। ये वो सडक है जो आजादी से अब तक पक्की करण नही हुवा। आज से लगभग बीस साल पहले इस सडक को इंटीकरण किया गया था। तब से अब तक न तो इस सडक को दुबारा बनाया गया और ना ही पक्कीकरण किया गया। ये सडक इन्दरवां अब्दुल्ला वार्ड नंबर पन्द्रह-सोलह से होते हुवे सेमरा को निकल जाती है। इसकी लम्बाई कमोबेश तीन किलोमीटर होगी। अब ऐसे में सरकार के वादे कितने सच साबित होते है इसका अंदाजा आप भी लगा सकते हैं।

वहां के स्थानीय निवासी सिकंदर के मुताबिक ये सडक उनके जन्म होने से पहले इंटीकरण हुवा था। उसके बाद  इसपर कोई कार्य नही हुवा है। आने जाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। बरसात के मौसम में पूरा रास्ता बाधित हो जाता है। जिससे हमें अपने घर जाने में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहां मौजूद 15 और 16 के वार्ड मेम्बर से जब इस सडक पर पूछा गया तो पहले तो PWD की रोड बता कर टालमटोल करने लगे। लेकिन जब सरकार की नाली-गली योजनाओं के बारे में पूछा गया तो मुखिया ने मना किया है ये कहते हुए बात को टाल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!