गोपालगंज

गोपालगंज में शौचालय के प्रोत्साहन राशि खाते में नहीं जाने से गुस्से सैकड़ों लाभुकों ने किया प्रर्दशन

गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड क्षेत्र पैकौली बद्दो पंचायत के सैकड़ों लाभूको ने शौचालय के प्रोत्साहन राशि खाते में नहीं भेजे जाने से गुस्से में आकर मंगलवार को मीरगंज-बथुआ बाजार मुख्य पथ बिशुनपुरा गांव के समीप मुख्य सड़क को जाम कर प्रर्दशन किया । जिसकें समर्थन में पैकौली बद्दो पंचायत के मुखिया मोहम्मद मासूम अली भी उतरे। उनके मुख्य सड़क को जाम करने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। उक्त प्रदर्शन में पंचायत के आधा दर्जन से अधिक वार्ड सदस्य भी शामिल रहें।

इस दौरान लाभुकों ने जमकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी भी किये। हंगामे व प्रदर्शन में पंचायत के पैकौली बदो, संग्रामपुर गोपाल, पैकौली नारायण, सेलार खुर्द, टरवां खेम तथा बिशनपुरा गांव के लाभुक शामिल रहे। लाभूको ने आरोप लगाया कि एक वर्ष पूर्व शौचालय हमलोग बना चुके है लेकिन अब तक उसके प्रोत्साहन राशि का भुगतान नही किया गया है। हमलोग प्रखंड मुख्यालय का बार बार चक्कर लगा लगा के थक गये है। उनका आरोप था कि प्रखंड के कर्मी से लेकर पदाधिकारी तक मिले हुए हैं बिना घूस दिए खाते में प्रोत्साहन राशि नहीं भेजी जाती है। जो लोग 1000 रूपये घूस दे देते है। उनका काम सबसे पहले कर दिया जाता है। वहीं पैकौली बद्दो पंचायत के मुखिया मोहम्मद मासूम अली ने कहा कि हमलोग जनप्रतिनिधि घर-घर जाकर शौचालय बनवाने के प्रति लोगों को जागरूक किये। लेकिन बन जाने के बाद आज तक उनके प्रोत्साहन राशि का भुगतान खाते में नहीं किया गया। अगर इनके प्रोत्साहन राशि का भुगतान खाते में जल्द से जल्द नहीं किया गया तो हमलोग इससे भी बड़ा आंदोलन करने को विवश होंगे। जिसकी सारी जवाबदेही स्थानीय प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन कि होगी। मुख्य सड़क जाम की सुचना पर फुलवरिया पुलिस वहां पहुंची जहां समझा बुझा कर शांत कराया तथा बीडीओ कृष्णा राम को इसकी सूचना दि। जहां बीडीओ के द्वारा फोन पर मुखीया से समस्या के समाधान को लेकर बात किया गया। जिसपर जाम खत्म हुआ तथा यातायात बहाल हो सका।

इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी कृष्णा राम से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि सभी वंचित लाभुको का एलओबी में कार्य हुआ है। वंचित लाभुकों का एमआईएस कराकर विभाग को भेजा गया है। जल्द ही वंचित लाभुको के खाते में प्रोत्साहन राशि भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!