गोपालगंज

गोपालगंज में उच्च शिक्षा की विकास के लिए बिहार सरकार कटिबद्ध : सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन

गोपालगंज के जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन के आवास पर आज शिक्षाविदों की बैठक हुई। बैठक में नवागत सांसद को शिक्षाविदों ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने कहा कि बिहार सरकार उच्च शिक्षा में विकास के लिए हर स्तर पर पहल कर रही है। बिहार सरकार इंटर से लेकर स्नातकोत्तर तक की बेटियों की पढ़ाई के लिए निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था की है। वही एससी एसटी वर्ग के छात्रों के लिए भी निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था की गई है।

रविवार को अपने आवास पर सांसद ने गोपालगंज के शिक्षाविदों से मुलाकात करने के बाद उक्त बातें कही। जदयू सांसद से मिलने के लिए कमला राय कॉलेज की प्राचार्या रूखसाना खातून और महेंद्र महिला महाविद्यालय के हिंदी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर शुक्ला सिंह के अलावा कई प्रोफेसर पहुंचे थे।

शिक्षाविदों ने जदयू सांसद से औपचारिक मुलाकात करने के बाद गोपालगंज में उच्च शिक्षा के विकास के लिए पहल करने की मांग की। साथ ही व्यवसायिक शिक्षा के लिए भी पहल करने की मांग की।  शिक्षाविदों की बात सुनने के बाद सांसद ने कहा कि गोपालगंज में अब तक के मेरे कार्यकाल में गोपालगंज में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए प्रस्ताव जा चुका है।

मेडिकल कॉलेज खुल जाने से गोपालगंज के छात्र छात्राओं को मेडिकल की शिक्षा के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही स्वास्थ्य सेवा बेहतर तरीके से गोपालगंज में ही लोगों को मिलेगी। सांसद ने कहा कि गोपालगंज के महाविद्यालयों में विकास के लिए हर स्तर पर मदद होगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास के लिए सरकार भी पूरी तरह से कटिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!