गोपालगंज

गोपालगंज में अपहरण के 5 घंटे के अंदर पुलिस ने अपहृत के साथ अपहरणकर्ता को किया गिरफ्तार

गोपालगंज के मीरगंज थाना क्षेत्र के लाइन बाजार-थावे मुख्य पथ पर सडक किनारे स्थित एक महुआ के पेड़ के पास हथियार से लैस तीन अपाची पर सवार 8 अपराधियों द्वारा गैराज चलाने वाले एक युवक का अपहरण कर लिया गया। घटना बीते शुक्रवार के नौ बजे रात की है। जब उचकागांव थाना क्षेत्र का डोरापुर गांव निवासी बद्री साह का लगभग 40 वर्षीय बेटा अनिल साह मीरगंज थाना क्षेत्र के बड़कागांव स्थित अपने गैराज दुकान को बंद कर साइकिल पर सवार होकर अपने घर जा रहा था।

बताया जा रहा है 3 अपाची बाईक पर सवार आठ अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर पीछा कर लाइन बाजार थावे मुख्य पथ पर महुआ के पेड़ के पास साइकिल सवार अनील साह को अपने कब्जे में लेकर हथियार के बल पर बाइक पर बैठाकर अपहरण कर लिया गया। अपहरण करने के बाद अपराधियों द्वारा अनिल शाह के मोबाइल से ही उसके घर पर परिजनों को फोन कर पांच लाख रुपए की रंगदारी की मांग की गई। जिसके बाद मामले में गांव के चौकीदार के माध्यम से सूचना मिलने के बाद हरकत में आई उचकागांव, मीरगंज और हथुआ पुलिस के संयुक्त ताबड़तोड़ छापेमारी में अपहृत अनील साह को अपहरण के पांच घंटे के अंदर बरामद कर लिया गया। इस दौरान एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है। अपने गांव के अनिल साह की सकुशल बरामदगी के लिए उसके परिजन और ग्रामीण एक दर्जन बाइक पर सवार होकर पांच लाख रुपया लेकर अपराधियों के बताए पते पर जगह-जगह दौड़ लगाते रहे। इस दौरान अपराधियों द्वारा बार-बार मोबाइल पर अपना पता बदल कर बताया जा रहा था। जिसके बाद मोबाइल नेटवर्क के आधार पर पुलिस द्वारा हथुआ आईटीआई के बगल में स्थित एक गली से अपहृत अधेड़ अनिल साह को बरामद किया गया है। जबकि मौके से एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया अपराधी हथुआ प्रखंड क्षेत्र का इंदल साह बताया जा रहा है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपराधी के विरुद्ध स्कार्पियो, बोलेरो गाड़ी लूट, चोरी, डकैती, रंगदारी जैसे 40 से अधिक मामले अलग-अलग थानों में दर्ज है।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि गिरफ्तार अपराधी द्वारा एक बार उचकागांव के पूर्व थानाध्यक्ष ज्वाला सिंह पर भी फायरिंग कर दिया गया था। वैसे इस मामले में उस समय तत्कालीन थानाध्यक्ष बच निकले थे।अपहरण के पांच घंटे के अंदर पुलिस के संयुक्त प्रयास से बिना फिरौती का रुपए दिए वापस सकुशल बरामद करने पर लोग इसे पुलिस की बड़ी सफलता मान रहे हैं। जबकि मामले में मीरगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं होने से पुलिस कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। वैसे सूत्र बताते हैं कि मीरगंज पुलिस मामले में गिरफ्तार अपराधी इंदल साह से पूछताछ कर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!