गोपालगंज

गोपालगंज: अण्डे के कार्टून में छुपाकर ले जाया जा रहा 300 कार्टून शराब समेत ट्रक जब्त, तीन गिरफ्तार

गोपालगंज उत्पाद विभाग ने गुप्त सुचना के आधार पर छापामारी कर विदेशी शराब की बड़ी खेप जब्त की है। जब्त शराब के साथ उत्पाद विभाग ने हरियाणा के मुख्य शराब कारोबारी सहित 3 लोगो को भी गिरफ्तार कर लिया है। यह कारवाई उत्पाद विभाग ने यूपी की सीमा से सटे कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर की है। जब्त शराब की कीमत करीब 30 लाख रूपये आंकी गयी है।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया की उन्हें गुप्त सुचना मिली थी की हरियाणा से शराब की बड़ी गोपालगंज जिले में आई है। शराब की बड़ी खेप की सुचना मिलते ही उत्पाद विभाग के द्वारा कुचायकोट के बलथारी चेकपोस्ट पर सभी वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गयी। इसी तलाशी के दौरान हरियाणा नम्बर की ट्रक से भारी मात्रा में शराब जब्त की गयी।

बताया जाता है की अंडे के कार्टन की आड़ में 300 कार्टन विदेशी शराब छुपाकर ट्रक में रखी गयी थी। जब्त शराब को ट्रक सहित गोपालगंज उत्पाद विभाग के डिपो में लाया गया। जहा शराब की गिनती शुरू की गयी। करीब 300 कार्टन में 30 लाख की शराब की तस्करी हरियाणा के सोनीपत से हाजीपुर के लिए की जा रही थी।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक इस मामले हरियाणा के मुख्य शराब कारोबारी और दो अन्य कुल तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है। वही गिरफ्तार तस्करों ने बताया की शराब की इस खेप को हाजीपुर के लिए लाया जा रहा था। जिसे हाजीपुर के किसी मनीष कुमार को सप्लाई करना था। लेकिन वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरफ्तार मुख्य कारोबारी ने बताया की वह बेगुनाह है। वह पैसे के लिए गोपालगंज आया था। लेकिन उत्पाद विभाग ने उसे होटल के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

बहरहाल उत्पाद विभाग ने गिरफ्तार सभी कारोबारियो को जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!