गोपालगंज

गोपालगंज पहुँचे समाज कल्याण मंत्री, ट्राई साईकल एवं राशन कार्ड वितरण समारोह में हुए सामिल

गोपालगंज जिला प्रशासन द्वारा शहर के अम्बेडकर चौक में आयोजित ट्राई साइकिल एवं राशन कार्ड वितरण समारोह का उद्घाटन सूबे के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने दीप जला कर किया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी समेत सभी वारिये पदाधिकारी मौजूद रहे।

समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने लोगों को सम्भोधित करते हुए कहा की मै काफी दिनों से प्रयास कर रहा था की दिव्यंगो को जल्द से जल्द ट्राई साइकिल मिल जाए। लेकिन जबतक चुनाव आ गया और आचार संहिता लग जाने की वजह से ट्राई साइकिल नही बांटा जा सका। लेकिन ये इत्तेफाक देखिये की चुनाव के बाद मुझे उसी विभाग का मंत्री बना दिया गया। मुख्यमंत्री नितीश कुमार के द्वारा समाज कल्याण विभाग के सभी योजना गरीबों से जुड़ा है और मेरा प्रयास रहेगा की मै योजना का लाभ आप सब तक पंहुचा सकू। उन्होंने सभी से निवेदन किया की वो सभी लोग अपने अपने क्षेत्र के ब्लाक पर राशन कार्ड के लिए आवेदन करें। आप सबको राशन कार्ड मिलेगा अगर कोई आपको दिक्कत होती है या कोई पैसा मांगता है तो आप तुरंत जिलाधिकारी या सम्बंधित अधिकारी को कम्प्लेन करें और अगर फिर भी सुनवाई नही होता है तो मुझे बताएं। मै खुद उसपर कारवाई करूंगा। समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह अपने हाथो से राशन कार्ड एवं विकलांगों को ट्राई साइकिल भी बांटे।

वहीं जल संकट की समस्या से बचने के लिए जिला प्रशाशन द्वारा नुक्कड़ नाटक के द्वारा जल कचहरी लगा कर लोगों से बताया गया की अगर आप के द्वारा किसी भी सरकारी पोखरा पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर के रखे है तो उसे जल्द से जल्द खली कर दें। अन्यथा आपके पंचायत में जल कचहरी लगेगा और अवैध रूप से पोखरा को कब्ज़ा किये गये लोगों के खिलाफ कार्याही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!