गोपालगंज

गोपालगंज: लछवार दुर्गा मंदिर में गिरा यज्ञशाला, पूजा करने आई एक महिला की मौत, दर्जनों घायल

गोपालगंज में थावे के लछवार दुर्गा मंदिर में तेज बारिश के बीच यज्ञशाला ढह गया। जिससे दब जाने के कारण एक महिला श्रधालु की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन श्रद्धालु जख्मी हो गये। घटना के बाद मंदिर में अफरा-तफरी मच गई। मृत महिला पूर्वी चंपारण की रहने वाली बताई गई है।

बता दें कि लगभग तीन चार वर्ष से दुर्गा मंदिर परिसर में रहकर कुछ लोग पूजा अर्चना करते थे। गुरुवार की देर शाम लछ्वार दुर्गा मंदिर में माँ की आरती के बाद बारिश से बचने के लिए वर्ष 2017 में यज्ञ के दौरान बने यज्ञशाला में चले गए। तभी यज्ञशाला अचानक ध्वस्त हो गया। जिसमें बैठे दर्जनों श्रद्धालु गभीर रूप से घायल हो गए। वहां मौजूद सभी घायलों को इलाज के लिए थावे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां स्थिति नाजुक देख चिकित्सों ने घायल श्रद्धालु बबीता देवी व उनके पति सुरेंद्र साह को सदर अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन गोपलागंज ले जाने के क्रम में तुरकहा पूल पर ही एक जख्मी महिला की मौत हो गई। मृत महिला पूर्वी चंपारण के मोतिहारी थाना डरपा ओपी के ड्डबहा बाज़ार बरियापुर गांव निवासी सुरेंद्र साह की 35 वर्षीय पत्नी बबीता देवी बताई गई है। जबकि पति का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। वही घायलों में मोतिहारी जिला के कोटवा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव निवासी प्रभावती देवी, पुत्र तूफानी कुमार, पुत्री प्रिया कुमारी, सीवान जिला के दरौदां थाना के मदारी चौक निवासी देवंती देवी, दुर्गवाती देवी यूपी के कुशीनगर जिले के कसया की बबीता देवी दुर्गावती देवी बताई गई हैं। जिनका इलाज थावे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है।

सूचना पाकर थावे थानाध्यक्ष विशाल आनंद और एएसआई श्याम सुंदर प्रसाद पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की तथा अस्पताल पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!