गोपालगंज

गोपालगंज में गंडक नदी में डूबने से लापता 11 वर्षीय मासूम बच्चे का शव बरामद, छाया मातम

गोपालगंज में गंडक नदी में डूबने से लापता 11 वर्षीय मासूम बच्चे का शव आज शनिवार को रामपुर टेंग्राही गाँव से बरामद कर लिया गया। मासूम छात्र बीते 1 मई को यादोपुर के मसानथाना गाँव के समीप गंडक नदी में नहाने के दौरान लापता हो गया था।

आज शव मिलने के बाद यादोपुर पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। लेकिन यहाँ सदर अस्पताल प्रबंधन की बेशर्मी उस वक़्त सामने आई जब शव के पोस्ट मार्टम के लिए मृतक के परिजन घंटो दर-दर की ठोकरे खाते रहे। पोस्टमार्टम के नाम पर परिजनों से बार बार पैसे का डिमांड किया जा रहा था।

दरअसल चौथी क्लास में पढने वाला 11 वर्षीय गल्लू कुमार चार दिनों पूर्व गंडक में नहाने गया था। जहा वह नदी की तेज धारा में बह गया। वह यादोपुर के खरगौली गाँव के गरीब किसान सतनदेव यादव का पुत्र था। जिला प्रशासन के द्वारा लगातार लापता बच्चे की तलाश की जा रही थी। आज रामपुर तेंगराही घाट के समीप से बच्चे का शव बरामद हुआ। जिसके बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया। लेकिन जब पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेजा तो यहाँ पैसे के बिना कई घंटे तक शव का पोस्ट मार्टम नहीं किया गया।

जब गरीब किसान ने पोस्ट मार्टम के दौरान डब्बे के नाम पर तीन सौ रूपये अस्पताल कर्मी जीतेन्द्र कुमार को दिया। तब पीड़ित पिता से और सौ रूपये की मांग की गयी। पिता ने किसी तरह पैसे दिया तब बच्चे का पोस्ट मार्टम शुरू किया गया। परिजनों ने एक विडिओ भी उपलब्ध कराया है। जिसमे अस्पताल कर्मी अपने हाथों में तीन सौ रूपये लिए हुए है और उसके अलावा अतिरिक्त पैसे की मांग कर रहा है।

सदर अस्पताल में प्रत्येक शव के पोस्ट मार्टम के नाम इस तरह हजारो रूपये की वसूली की जाती है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन के द्वारा कोई करवाई नहीं की जाती।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!