देश

VHP नेता की बीच बाजार में गोली मारकर हत्या, गोहत्या को लेकर हुई थी झड़प

आगरा(राजस्थान) में विश्व हिंदू परिषद (VHP) उपाध्यक्ष अरुण माहोर की खुलेआम बीच बाजार में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हमला करने वाले पांच लोग थे। उनमे से एक ने देसी कट्टे से माहोर के सिर के पिछली हिस्से में एक गोली मारी। गोली बेहद करीब से मारी गई थी।

पुलिस ने मुख्य आरोपी शाहरुख और चार अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को हत्या के कुछ देर ही शाहरुख के साथ-साथ राजा, इम्तियाज और आबिद को गिरफ्तार कर लिया। इनपर हत्या में शामिल होने का आरोप है।

पुलिस अभी भी पांचवे आरोपी की तलाश कर रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार 2 दिन पहले ही माहोर की कुछ लोगों में लड़ाई हुई थी। कथित रूप से गोहत्या को लेकर हुई इस झड़प के बाद शाहरुख ने’खुलेआम माहोर को धमकाया था।’

माहोर पर यह हमला उस समय हुआ, जब वह अपनी दुकान पर वापस लौट रहे थे। यह दुकान मंटोला स्थित उनके पुश्तैनी घर के पास है। स्थानीय मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद वह दुकान जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शुरुआत में कुछ देर शाहरुख और माहोर की बहस हुई। इसके बाद कथित तौर पर शाहरुख ने एक बंदूक निकाली और माहोर के सिर में गोली मार दी।

यह हत्या सुबह 10.45 बजे हुई। मंटोला एक व्यावसायिक केंद्र है। हत्या के कुछ ही देर बाद VHP के कार्यकर्ता व माहोर के समर्थक गलियों में विरोध प्रदर्शन करने लगे। उनपर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

माहोर के भाई विनोद कुमार ने बताया कि शाहरुख ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर बिना किसी उकसावे के उनपर हमला किया। विनोद का आरोप है, ‘हम मंदिर से घर की ओर जा रहे थे। हम अपने रास्ते चले जा रहे थे कि तभी ये लोग आकर गाली देने लगे और मेरे भाई को चिढ़ाने लगे। इससे पहले कि हम कोई प्रतिक्रिया करते, उन्होंने हमपर हमला कर दिया। शाहरुख ने अरुण के सिर में गोली मार दी और उसके दोस्त मुझे पीटने लगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!