गोपालगंज

गोपालगंज के थावे में अंतरराज्यीय जिला पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की हुई बैठक

गोपालगंज जिले के सुप्रसिद्ध थावे दुर्गा मंदिर स्थित पल्लवी इंटरनेशनल होटल में आज अंतरराज्यीय जिला पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के परिपेक्ष्य में उत्तर प्रदेश एवं गोपालगंज जिला बॉर्डर को लेकर विशेष चर्चा की गई।

बैठक के दौरान सीमावर्ती क्षेत्र के मतदान केंद्र, प्रस्तावित चेक पोस्ट, सीमावर्ती क्षेत्र के थाना का कम्युनिकेशन प्लान, अंतरराज्यीय अपराधकर्मी की सूची सहित अवैध शराब कारोबार के रोकथाम को लेकर विशेष चर्चा की गई। बैठक में गंडक नदी के रास्ते दियारा क्षेत्र से होकर शराब की तस्करी की संभावना को लेकर भी चर्चा की गई। साथ ही शराब के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिये मुख्य रास्तों पर अवस्थित ढाबों, लाइन होटलों पर सतत निगरानी, शराब दुकानों पर विक्री हेतु ग्राहकों को आदेशित मात्रा में शराब की विक्री करने, अधीक्षक उत्पाद कुशीनगर एवं देवरिया से बिहार राज्य की सीमा से लगभग 50 किलोमीटर तक के शराब दुकानों का कोटा एवं कोटा से अधिक उठाव की जानकारी प्राप्त करने की बात कही गई। खासकर अहिरौलीदान, तमकुहीराज, सलेमगढ़, समउर, भेंगारी बाजार, दिबनी और भवानी छापर आदी शराब दुकानों से गोपालगंज जिला में ज्यादा शराब आने की संभावना बनी रहती है। साथ ही पूर्वी चंपारण गोपालगंज के बीच डुमरिया घाट पल सड़क मार्ग एवं महमदपुर सड़क मार्ग एवं नदी मार्ग पर दोनों जिले के पुलिस एवं उत्पाद विभाग द्वारा अवैध शराब पर कड़ी निगरानी रखने की बात कही गई। सारण एवं गोपालगंज के बीच बैकुंठपुर, राजापट्टी एवं मशरख मुख्य सड़क मार्ग पर सारण पुलिस एवं गोपालगंज पुलिस तथा दोनों जिला के उत्पाद पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी रखने को कहा गया। सिवान मीरगंज मुख्यमार्ग एवं महमदपुर मलमालिया मार्ग पर विशेष निगाह रखने की बात कही गई। साथ ही बैठक के दौरान गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चम्पारण, सिवान, सारण एवं मुजफ्फरपुर के साथ देवरिया एवं कुशीनगर के पुलिस एवं उत्पाद पदाधिकारियो के बीच वाट्सएप ग्रुप बनाने की बात कही गई ताकि सुचना का तीव्र गति से आदान प्रदान हो सके।

बैठक के दौरान उत्तरप्रदेश के देवरिया, कुशीनगर, बलिया बिहार के छपरा, सिवान, गोपालगंज,  बगहा, बेतिया जिला के जिलाधिकारी एवं एसपी मौजुद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!