गोपालगंज

गोपालगंज: सिपाया रेलवे स्टेशन पर छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लिए हुआ प्रदर्शन

थावे कप्तानगंज रेलखंड के सिपाया रेलवे स्टेशन पर छपरा लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर ग्रामीणों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सिपाया रेलवे स्टेशन पर उक्त ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने रेल मंत्री तथा रेलवे बोर्ड को एक ज्ञापन भी भेजा। इस ज्ञापन में सिपाया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की ठहराव की मांग की गई है।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सीपाया रेलवे स्टेशन से जुड़ी पॉलिटेक्निक कॉलेज, प्रस्तावित इंजीनियरिंग कॉलेज, डिग्री कॉलेज, कृषि विज्ञान केंद्र, कृषि फार्म ,समेत सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थान जुड़े हुए हैं। इस संस्थानों के लिए सैकड़ों लोग प्रतिदिन सिपाया रेलवे स्टेशन से ट्रेन की यात्रा करते है। छपरा से चलकर लखनऊ को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन थावे से चलने के बाद सीधे तमकुही रोड में ही रुकती है। जिससे इस ट्रेन का लाभ इस क्षेत्र के तमाम लोगों को नहीं मिल पाता। तमाम लोगो को इस ट्रेन को पकड़ने के लिए थावे जाना पड़ता है। ग्रामीणों की मांग थी क्षेत्र के लोगों के सहूलियत को देखते हुए सिपाया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव की व्यवस्था की जाए। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस ट्रेन का लाभ मिल सके।

प्रदर्शन के बाद ग्रामीणों ने रेल मंत्री, रेल राज्य मंत्री और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को एक ज्ञापन भी भेजा। जिसमें ट्रेन के ठहराव को लेकर इस क्षेत्र के लोगों की जरूरतों का उल्लेख करते हुए ट्रेन के सिपाया रेलवे स्टेशन पर रुकने की मांग की गई है। प्रदर्शन करने वालों में शिवनाथ प्रसाद, मदन मोहन कुशवाहा, मुन्ना चौबे, किशोर यादव, जमादार कुशवाहा, मुकेश शाह ,दीपेंद्र शाह, बल्लू सिंह अनिल पांडे, गुड्डू कुशवाहा समेत तमाम लोग शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!