गोपालगंज

गोपालगंज में जूनियर चेंबर ऑफ इंटरनेशनल के सदस्यों ने निकाली साइकिल रैली किया पौधरोपण

गोपालगंज शहर में रविवार को जूनियर चेंबर ऑफ इंटरनेशनल की गोपालगंज मिड टाउन के सदस्यों ने पर्यावरण व स्वास्थ्य की सुरक्षा को लेकर साइकिल रैली निकाली और पौधरोपण किया। साइकिल रैली की शुरूआत कलेक्ट्रेट रोड स्थित गोपालगंज क्लब परिसर से हुई। जो पोस्ट ऑफिस चौक, पुलिस लाइन रोड व बंजारी मोड़ होते हुए सुमन हॉस्पीटल के परिसर में पहुंची। यहां पर हॉस्पीटल के पिछले हिस्से में खाली जगह पर करीब 20 पौधे लगाए। दोनों कार्यक्रमों के दौरान सदस्यों ने पर्यावरण व स्वास्थ्य की सुरक्षा का संदेश फैलाया।

जेसीआई की जिला इकाई के अध्यक्ष डॉ. विशाल कुमार ने कहा कि पर्यावरण व स्वास्थ्य की सुरक्षा करने से ही हमारी जिंदगी सुरक्षित रहेगी। साइकिल चलाने से प्रदूषण में कमी आएगी, शरीर के लिए व्यायाम होगा जिससे व्यक्ति स्वस्थ रहेंगे और पौधरोपण करने से वातावरण स्वस्थ रहेगा। इसलिए सप्ताह में कम से कम एक दिन बाइक व कार छोड़कर कम दूरी के लिए साइकिल का उपयोग करें और प्रति व्यक्ति साल में कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं।

अभियान में जेसीआई के जोन प्रेसिडेंट अश्विनी कुमार, जोन समन्वयक डॉ. आशीष तिवारी, सचिव राजीव सिंह, सदस्य रजनीश कुमार दुबे, केएन सिंह, डॉ. निहाल कुमार, रोहित कुमार, विनीत गुप्ता, अनुराग कुमार,नीतेश कुमार, दीपक शर्मा, मोहन कुमार, टीएन श्रीवास्तव, विनीत कुमार, राजीव कुमार राजू, राजन कुमार पांडेय, गुफरान मोहम्मद, गोल्डेन व चितरंजन पटेल आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!