गोपालगंज

गोपालगंज के दियारा इलाके में नक्सलियों की आहट की खबर से सतर्क हुई पुलिस, सर्च ऑपरेशन शुरू

गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के दियारा इलाके में नक्सलियों की आहट की खबर मिलने के बाद सतर्क हुई पुलिस ने दियारा इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान पुलिस ने दियारा के कई गांवों व आसपास के इलाकों में सतर्कता के साथ जांच पड़ताल की। हालांकि घंटों चले इस अभियान के दौरान पुलिस को अपेक्षित सफलता नहीं मिली।

बताया जाता है की बैकुंठपुर थाने के गंडक नदी के दियारे में अपराधिक गतिविधियों एवं शराब के धंधे पर विराम लगाने के उद्देश्य से पुलिस ने शनिवार से सर्च ऑपरेशन शुरू किया। थानाध्यक्ष अमितेश कुमार की नेतृत्व में भारी मात्रा में सैप एवं बिहार पुलिस के जवानों ने गंडक नदी में सर्च ऑपरेशन चलाया। आशाखैरा से लेकर सत्तरघाट पुल निर्माण कंपनी के दायरे तक करीब 15 किलोमीटर में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान नाव व मोटरवोट से भी पुलिसकर्मियों ने गश्त लगाए। सर्च ऑपरेशन के दौरान सीमावर्ती मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज, सारण जिले के पन्नापुर थाना क्षेत्र तथा पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्रों में भी गंडक नदी के जल अधिग्रहण क्षेत्रों में तलाशी ली गई। पुलिस को अब तक शराब हाथ नहीं लग सकी है।

बैकुंठपुर थानाध्यक्ष अमितेश कुमार ने बताया कि छठ के मौके पर तीन जिलों की सीमा पर अवस्थित बैकुंठपुर के क्षेत्रों में अपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित रखने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। आवश्यकता के अनुसार अभियान रविवार को भी जारी रहेगा। उधर करीब एक साल बाद के बारे में सर्च ऑपरेशन चलाए जाने से स्थानीय लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!