बिहार को दिशाहीन बना रही नीतीश की महत्‍वाकांक्षा – पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की महत्‍वाकांक्षी बिहार को दिशाहीन बना रही है। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में जंगलराज की वापसी के बाद विकास की गति ठप पड़ गयी है। निमार्णकार्यों में जुड़ी कं‍पनियां बिहार छोड़ने को विवश हो रही हैं। सीएम नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के सपने में खोए हैं और ‘सुपर सीएम’ बिहार चला रहे हैं। तीसरा सीएम प्रशांत किशोर बन गये हैं। इसका खामियाजा राज्‍य की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

सांसद श्री यादव ने कहा कि राज्‍य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) निर्णायक लड़ाई लड़ेगी और आंदोलन को मंजिल तक पहुंचाएगी। यदि 20 फरवरी तक बृजनाथी सिंह और विशेश्‍वर ओझा के हत्‍यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पार्टी बिहार बंद की घोषणा करेगी। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में बिड़ती कानून व्‍यवस्‍था और जमालपुर स्थित इरमी के बंद करने के फैसले के खिलाफ पार्टी 17 फरवरी को भागलपुर बंद करेगी और रेल का चक्‍का जाम करेगी। सांसद ने कहा कि राज्‍य में कोई सुरक्षित नहीं रह गया है। ठेकेदार, माफिया और अपराधियों के पैसे से बनी सरकार ने उनको छूट दे रखी है। यही कारण है कि रंगदारी, वसूली से लेकर हत्‍या तक के वारदात बेखौफ हो रहे हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी भी नहीं हो रही है। अपराध करने वालों को सत्‍ता का संरक्षण प्राप्‍त है। नीतीश सरकार कई हिस्‍सों और खेमों में बंट गयी है। सरकार में आपसी संतुलन नहीं है। इसलिए विकास का काम भी ठप पड़ गया है।

जेएनयू छात्र संघ के अध्‍यक्ष की गिरफ्तारी के संबंध में उन्‍होंने कहा कि यह वामपंथ और दक्षिण पंथ की लड़ाई है। जब तक समाज में गैरबराबरी और भेदभाव व्‍याप्‍त रहेगा, उससे कई समस्‍याएं उत्‍पन्‍न होती रहेंगी। इसलिए समतामूलक समाज की देश को मजबूत कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!