गोपालगंज

गोपालगंज में शिक्षको की लेट लतीफी को लेकर हंगामा, ग्रामीणों ने स्कूल में किया हंगामा

गोपालगंज में शिक्षको की कार्यशैली से नाराज सैकड़ो ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे ग्रामीणों के स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही और एमडीएम में धांधली का आरोप लगाया है. मामला बैकुंठपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गम्हारी का है.

गम्हारी गाँव के अभिभावकों के मुताबिक उत्क्रमित मध्य विद्यालय गम्हारी में प्रिंसिपल से लेकर अन्य शिक्षक कभी समय पर स्कूल में नहीं आते है. वे कभी दोपहर में बारह बजे के बाद आते है. कभी आते ही नहीं. जिसकी वजह से यहाँ प्रतिदिन पढने के लिए आने वाले बच्चे बिना पढाई किये ही बैरंग वापस लौट जाते है. यहाँ पढाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होती है. वही बच्चो की अनुपस्थिति के बावजूद एमडीएम के नाम हाजिरी बनाकर धांधली की जाती है.

गम्हारी गाँव के अतुल कुमार बताते है इस स्कूल में रेगुलर शिक्षक कभी भी समय पर नहीं आते है. कभी आते भी है तो वे इधर उधर बैठकर समय पास करते है. और छुट्टी होने पर घर वापस लौट जाते है. शिक्षको की इस लापरवाही की वजह से इस गाँव के ही युवक और अभिभावक खुद अपने बच्चो को पढ़ाने के लिए स्कूल में क्लास लेते है. ताकि उनके बच्चो का भविष्य ख़राब न हो.

इसी गाँव के सर्वेश कुमार सिंह ने बताया की यहाँ कभी भी शिक्षक समय पर नहीं आते है. जिसकी वजह से वे यहाँ आकर बच्चो को पढ़ाते है.

वही इस मामले में जब स्कूल के प्राचार्य लालबहादुर राय से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया. प्रिंसिपल ने कहा की यहाँ बच्चो की पढाई में कोई लापरवाही नहीं बरती जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!