गोपालगंज

गोपालगंज में ओडीएफ मुहीम के तहत मोर्निंग फोल्लोअप के दौरान स्वच्छता कर्मी और ग्रामीण में मारपीट

गोपालगंज में ओडीएफ को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जहा मुहीम जहा तेज कर दी गयी है. वही इसी मुहीम के तहत आज गुरुवार को मोर्निंग फोल्लोअप के दौरान स्वच्छता कर्मी और ग्रामीण में मारपीट हो गयी. मारपीट और गली गलौज की वजह से अन्य स्वच्छता कर्मी थाना पहुचकर ग्रामीणों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी है. ताजा मामला गोपालपुर के संगवाडीह गाँव का है.

स्वच्छता कर्मी राजीव नंदन यादव के मुताबिक आज गुरुवार को वे अपने अन्य स्वच्छता कर्मिओ के साथ गोपालपुर थानाक्षेत्र के संगवाडीह गाँव में चेरोटोला में मोर्निंग फोल्लोअप में जा रहे थे. यहाँ खुले में शौच से मुक्ति के लिए लगातार मोर्निंग और इवनिंग फोल्लोअप किया जा रहा है. जिसके तहत ग्रामीणों से जल्द से जल्द शौचालय का निर्माण करवाने और खुले में शौच नहीं जाने की अपील की जाती है.  आज भी अन्य साथियो के साथ वे ग्रामीणों के साथ शौचालय निर्माण की जानकारी दे रहे थे. इसी दौरान गाँव के ही साधू सिंह ने उनके साथ गली गलौज और मारपीट शुरू कर दी. मारपीट के दौरान उनका सोने का चेन भी छीन लिया गया. जिसको लेकर पीड़ित कर्मी ने गोपालपुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

बहरहाल इस घटना के बाद स्वच्छता कर्मिओ में आक्रोश है और वे दहशत में है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. वही सदर एसडीएम शैलेश कुमार दास ने बताया की इस मामले में दोषी ग्रामीणों के खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!