गोपालगंज

गोपालगंज में बीडीसी की बैठक में अधिकारीयों के नहीं पहुँचने पर बीडीसी सदस्यों ने किया जमकर हंगामा

गोपालगंज के मांझा प्रखंड कार्यालय में आयोजित बीडीसी की बैठक में अधिकारीयों के नहीं पहुँचने से जमकर हंगामा हुआ। आक्रोशित बीडीसी सदस्यों ने करीब एक घण्टे तक प्रखंड कार्यालय परिसर के मुख्य गेट को बन्द कर हंगामा व प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिकारीयों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी व बीडीसी सदस्य अधिकारीयों पर उपेक्षा का आरोप लगा रहे थे। सदस्यों का आरोप है की बीते दो वर्षों से बीडीसी की बैठक में अधिकारी उपस्थित नहीं होते हैं।

दरअसल मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में बीडीसी की बैठक दोपहर 12 बजे से रखी गयी थी। दोपहर 12 बजे तक सभी बीडीसी सदस्य सदन में पहुंच गए। लेकिन एक भी अधिकारी नहीं पहुंचे। थोड़ी ही देर में मनरेगा पीओ विजय कुमार सिन्हा, कृषि पदाधिकारी कपिल प्रसाद पहुंच गए लेकिन अन्य विभागों के अधिकारी बैठक में नहीं आये। बीडीओ वेदप्रकाश के छुट्टी पर चले जाने के कारण सीओ राजेश कुमार को उपस्थित रहना था। लेकिन जिला लोक शिकायत में तारीख होने के कारण वे समय से नहीं पहुंच सके। अधिकारिओ के नहीं आने से नाराज बीडीसी सदस्य अधिकारीयों पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सदन में ही हंगामा करने लगे। करीब एक घण्टे बाद सीओ राजेश कुमार भी पहुँच गए। तब तक बीडीसी सदस्य सदन से बाहर निकलने लगे थे। सीओ ने उन्हें समझा बुझाकर बैठक को शुरू कराने का प्रयास किया। लेकिन बीडीसी सदस्य मानने को तैयार नहीं थे। वे प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार को बन्द कर धरने पर बैठ गए व जमकर नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी के बाद सदस्यों ने बताया की निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए बैठक को स्थगित करने का निर्णय किया । विधुत विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग व विभिन्न विभागों के अभियंता के नहीं पहुँचने पर सदस्यों में रोष व्याप्त था।

सीओ राजेश कुमार ने बताया की जिला लोक शिकायत निवारण में तारीख होने की वजह से वे एक घण्टे देर से पहुचे। सीओ ने कहा की कई विभागों के अधिकारी बैठक में नहीं आये थे जिससे सदस्य नाराज थे। गायब अधिकारीयों से स्पष्टीकरण माँगा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!