बिहार

महागठबंधन सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी BJP

महागठबंधन सरकार के खिलाफ BJP गुरुवार को सड़क पर उतरी। अपराध रोकने और पंचायत चुनाव में अति पिछड़ों और अनुसूचित जाति का कोटा बढ़ाने, नई वस्तुओं पर लगे कर वापस लेने तथा धान पर बोनस देने सहित कई मांगों को लेकर प्रतिपक्ष के नेता डॉ. प्रेम कुमार वीरचंद पटेल पथ स्थित BJP के प्रदेश कार्यालय के सामने 24 घंटे के उपवास पर बैठे। उनका उपवास शुक्रवार को दिन में11 बजे खत्म होगा।

उनके समर्थन में विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, विपक्ष के पूर्व नेता नंदकिशोर यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी अनशन स्थल पर बैठे रहे। इनके अलावा रालोसपा के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ललन पासवान सहित सहयोगी दलों के कई अन्य नेता भी उपवास के समर्थन में वहां पहुंचे और आंदोलनकारियों का उत्साह बढ़ाया।

धरना स्थल पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि सरकार अगर पंचायत चुनाव में आरक्षण का कोटा नहीं बढ़ाती है तो BJP अपने आंदोलन को और तेज करेगी। अतिपिछड़ी जातियों को20 प्रतिशत कोटा मिलता है। जब यह कोटा तय हुआ था, उस समय इसका लाभ 73 जातियों को मिलता था। राज्य सरकार ने इसमें कई अन्य जातियों को जोड़कर उनकी संख्या 113 कर दी, लेकिन कोटा 20 प्रतिशत ही रह गया।

डॉ. कुमार ने आरोप लगाया कि राज्य में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। निर्माण एजेंसियां पलायन करने लगी हैं। सरकार मुकदर्शक बनी हुई है। किसानों के साथ छल हो रहा है। पांच प्रतिशत भी धान की खरीद नहीं हो सकी है। बोनस की घोषणा सरकार नहीं कर रही है। रबी के लिए बीज की व्यवस्था भी अनुदानित दर पर नहीं की गई।

सरकार ने रोटी, कपड़ा व मकान तीनों पर टैक्स लगा दिया है। केवल खनन और परिवहन विभाग से1800 करोड़ टैक्स की चोरी हो रही है। इस पर लगाम लगाने का प्रयास कर रहे अधिकारी शिवदीप लांडे का तबादला कर दिया जाता है। इससे साफ लगता है कि सरकार टैक्स चोरों को समर्थन दे रही है। अनशन स्थल पर आयोजित सभा का संचालन एमएलसी संजय मयूख ने किया। डॉ. सीपी ठाकुर,प्रेमरंजन पटेल, राकेश कुमार सिंह और राजीव रंजन भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!