गोपालगंज

गोपालगंज में हुए आंसर शीट घोटाला मामले में नया खुलासा, आदेशपाल ने कबाड़ में बेचा था कापियां

मैट्रिक आंसर शीट घोटाला मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है. जानकारी के मुताबिक गोपालगंज के एसएस बालिका इंटर कॉलेज से जो 42 हजार 500 मूल्यांकन की कापियां गायब हुई थी. उन कॉपियो को कॉलेज के आदेशपाल छठू सिंह ने ही कबाड़ में बेचा था. यह खुलासा कोई और नहीं बल्कि रद्दी के भाव से खरीदने वाली कबाड़ वाले ने किया है.

दरअसल कल इस मामले की छानबीन कर रही एसआईटी ने नगर थाना के हजियापुर मोड़ के समीप से एक कबाड़ी वाले को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किये गए कबाड़ी वाले का नाम पप्पू कुमार गुप्ता है. पप्पू कुमार गुप्ता के मुताबिक उसे कॉलेज के आदेशपाल ने मोबाइल पर फोन कर कबाड़ में कुछ कॉपियो को बेचने की बात कही थी. मोबाइल फोन पर सुचना मिलने के बाद पप्पू कुमार गुप्ता ने देर रात टेम्पू से पहुचकर वहा मेट्रिक की रखी गयी करीब एक लाख कॉपियो में से 216 बैग कॉपियो को कबाड़ में लेकर चला गया. उस बैग में करीब 42 हजार 500 कापियां थी. पप्पू ने इन कॉपियो के बदले आदेशपाल को साढ़े आठ हजार रूपये भी सौपे थे. पप्पू के बयान पर पुलिस ने टेम्पू चालक संजय कुमार को भी इस साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. टेम्पू चालक संजय कुमार ने बताया की उसने करीब 18 दिन पहले ही इन कॉपियो को वहा से लेकर कबाड़ में पंहुचा दिया था. यानी इन कॉपियो को उस स्कूल से करीब 05 जून को बेचा गया था.

बता दे की एसआईटी ने इस मामले में पहले से आदेशपाल छठू सिंह और नाईट गार्ड असपुजन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस तरह इस मामले में अभी तक सिर्फ 4 लोग को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. जबकि गिरफ्तार प्राचार्य को अभी भी जेल नहीं भेजा गया है.

हलाकि एसपी राशिद जमा ने कहा है की जिन कॉपियो को बैग में रखा गया था. उस बैग को भी स्कूल के पीछे से बरामद किया गया है. साथ ही कुछ बैग पप्पू कुमार गुप्ता कबाड़ी वाले के घर से बरामद किया गया है. जिसके पास से एक आंसर शीट भी जब्त किया गया है. इस मामले में अभी और भी खुलासे होने बाकी है.

अब बड़ा सवाल है की क्या गायब कॉपियो को सिर्फ कबाड़ में ही बेचा गया है. या फिर कोई बड़ी साजिश के तहत कॉपिया गायब की गयी है. इसका सवाल अब पुलिस को देना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!