गोपालगंज

गोपालगंज में पुलिया हुआ क्षतिग्रस्त, दो छात्राएं घायल, वर्षो से पुल बनाने की ग्रामीण कर रहे थे मांग

गोपालगंज जिला के कुचायकोट थाना क्षेत्र के मठिया खास गांव के सामने गंडक नदी पर बना काफी समय पुराना पुल जो काफी समय से जर्जर हो गया था जो आज सुबह ध्वस्त हो गया। जिस समय पुल गिरा उस समय उसी पुल से हर दिन की तरह दो बच्ची स्कुल जा रही थी। जिसके चपेट में दोनों बच्ची नेहा कुमारी और निकी कुमारी आ गई और बुरी तरह से जख्मी हो गई। जिनका पी एच सी कुचायकोट में इलाज चल रहा है।

बताया जाता है की कुचायकोट थाना क्षेत्र के मठिया के समीप से गुजर रहा गंडक नहर के आर डी 54 के पास बना पुल जो की कॉफी पुराना और जर्जर हालत में था जो की आज पूरी तरह गिर गया। यह पुल एक मात्र साधन था जिसके जरिए 4 गांव के करीब 300 बच्चे और बच्ची अपने स्कुल और आँगन बड़ी केन्द्रो में पढ़ने जाया करते थे। साथ ही किसानो का भी काफी जमीन इस पुल के उस पार है जहा पर किसान भी जाते थे अपनी खेती बरी करने के लिए।

आज सुबह जब यह पुल गिरा तो दो बच्ची स्कुल जा रही थी और इसके चपेट में आ गई। जिस्से दोनों बच्चीयां बुरी तरह जख्मी हो गई। अच्छी बात ये थी की गंडक नदी में पानी नहीं था और बच्चीयां पुल के गिरे हुए स्लेप के निचे नहीं आई। हालाकि इस पुल की इस स्थिति के बारे में स्थानीय लोगो ने प्रखंड प्रसासन से लेकर जिला प्रसासन और क्षेत्र के सांसद एवं विधायक को भी जनकारी एक दो बार नहीं काई बारदी थी। काश किसी ने अगर इस पुल का सुध लिया होता तो आज शायद दो बच्ची जो मौत के मुँह में जाते जाते बची घटना नहीं होता। सबसे ताजुब की बात तो यह है की घटना होने के बाद इसकी जनकारी प्रखंड प्रसासन से लेकर जिला प्रसासन और गंडक विभाग को भी दिया गया, लेकिन इसकी सुध लेने कोई नहीं पहुंचा। जिससे नराज लोगो ने जिला प्रसाशन और बिहार सरकार के खिलाफ जम कर नारे बजी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!