गोपालगंज

गोपालगंज: थावे मंदिर में नाव के स्वरुप का होगा रहषु मंदिर तालाब, 2 करोड़ 56 लाख आएगी लागत

गोपालगंज के थावे मंदिर को पर्यटन के मानचित्र पर लाने के लिए पर्यटन विभाग ने कवायद शुरू कर दी है. इसी पहल को आगे बढ़ाते हुए विभाग ने 2 करोड़ 56 लाख की लागत से रहषु मंदिर व तालाब का निर्माण कार्य शुरू करवाया है . बहुत जल्द ही यह थावे मंदिर में आये पर्यटकों का मन लुभाएगा . रहषु मंदिर प्रांगण में नाव के आकार तलब बभी होगा जो मंदिर की सुन्दरता में चार चाँद लगाएगा. तालाब के चारो ओर पर्यटकों व भक्तो के बैठने के लिए कुर्सियां लगी होंगी और तालाब के अन्दर रंग-बिरंगी मछलियाँ अठखेलियाँ लेती दिखेंगी .

विभाग के द्वारा तेजी के साथ हो रहे इस निर्माण कार्य में कई अधिकारियो की टीम को लगाया गया है जो लगातार अपनी नजर निर्माण कार्य पर बनाये हुए है . रियल इंडिया के द्वारा बनाए जाने वाले इस मंदिर में पर्यटकों व भक्तो के लिए कई आकर्षक निर्माण होंगे जो भक्तो को सुकून पहुंचाएगा . निर्माण कार्य में लगे कनीय अभियंता मिथिलेश कुमार ने बताया की यहाँ मंदिर के साथ-साथ तालाब व इसका सौन्दर्यीकरण कराया जाएगा . यात्रियों के ठहरने के लिए यात्री निवास का भी निर्माण कराया जा रहा है .निर्माण कार्य जल्द –जल्द पूरा हो जाए इसके लिए भवन निर्माण विभाग तत्परता के साथ लगा हुआ है .

जंगलो के बीच बन रहे इस मंदिर व तालाब अपनी सुन्दरता से लोगो के जहन में अलग ही छाप छोड़ेगा. यहाँ आकर लोगो को शांति का एहसास होगा . रंग- बिरंगे लाइट से सजेगा पूरा रहषु मंदिर व तालाब जहाँ भक्तो के लिए दो यात्री निवास, डीलक्स शौचालय व अत्याधुनिक सुविधाओ से मौजूद रहेंगी . पर्यटन विभाग द्वारा बनायाजा रहा यह मंदिर थावे को पर्यटन मानचित्र पर लाने में बहुत सहायक सिद्ध होगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!