गोपालगंज

गोपालगंज डिएम ने दिसंबर 2018 तक पुरे जिले को खुले में शौच से मुक्त करने का रखा लक्ष्य

गोपालगंज जिले में आगामी 17 से 20 फरवरी तक 100 घंटे में 10 हजार शौचालय निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए रविवार को शहर के मिंज स्टेडियम में जिलास्तरीय कार्यशाला सह प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का उद्घाटन जिलाधिकारी राहुल कुमार ने किया। कार्यशाला के दौरान जिलाधिकारी राहुल कुमार ने लोगों को अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अभियान को लेकर आयोजित प्रशिक्षण सह कार्यशाला अभियान के दौरान हरेक गांव में शौचालयों के निर्माण के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए अभियान चलाने पर बल दिया गया।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत दिसंबर 2018 तक पूरे जिले को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य के तहत जिले के सभी 13 प्रखंडों के 64 चिन्हित पंचायतों के 73 गांवों में 100 घन्टे में 10 हजार शौचालय निर्माण कार्यक्रम का शुरुआत किया जायेगा। यह कार्यक्रम 228 वार्डों में चलेगा। उन्होंने कहा कि यह अभियान 17 से 20 फरवरी तक चलेगा।

कार्यशाला में डीएम राहुल कुमार, सदर एसडीएम शैलेश कुमार दास, विशेष कार्य पदाधिकारी डीपी शाही सहित जिले के सभी विभागों के आला पदाधिकारी शामिल हुए। साथ ही प्रशिक्षण शिविर में सभी प्रखंडो के बीडीओ और करीब एक हजार स्वच्छाग्रही भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!