देश

योगेंद्र यादव – प्रशांत भूषण पंजाब चुनाव से पहले बना सकते हैं नई पार्टी

आम आदमी पार्टी से निलंबित योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण अब एक नई राजनीतिक पार्टी के गठन गठन पर विचार कर रहे हैं और वे अपनी पार्टी से 2017 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतार सकते हैं।

आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के बाद योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण द्वारा शुरू किए गए स्वराज अभियान ने कहा है कि वे लोग पंजाब में चुनाव लड़ने को लेकर ‘गंभीरता से सोच रहे’ हैं। स्वराज अभियान के एक वरिष्ठ नेता ने बताया ‘हम लोग जल्द ही एक राजनीतिक दल शुरू करना चाहते हैं लेकिन अब तक कोई तिथि निश्चत नहीं हुई है। लेकिन हां, हम लोग पंजाब चुनाव में उम्मीदवार उतारने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।’

इसी बीच संगठन ने पंजाब के खडूर साहब विधानसभा सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में संगीतकार भाई बलदीप सिंह का समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि ‘स्वराज अभियान एक गैर-राजनीतिक संगठन है और इस बात की आशा नहीं है कि हम लोग अगले महीने तक नई पार्टी का गठन कर लेंगे।

बलदीप सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे और स्वराज अभियान उनका समर्थन करेगी। संगठन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भाई बलदीप सिंह ने कहा कि ‘चुनाव में स्वराज अभियान का समर्थन बहुत अहम है।’

योगेन्द्र यादव और संगठन के अन्य नेताओं के अगले महीने सिंह के लिए प्रचार करने की उम्मीद है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा में जीत प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है। पिछले सप्ताह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में एक विशाल रैली को संबोधित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!