गोपालगंज

गोपालगंज में 4 वर्षीय बच्ची आग में बुरी तरह झुलसी, चल रहा है इलाज

गोपालगंज जिला के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के रमपुरवा गांव में चार वर्षीय मासूम बच्ची आग के उपवल जलाकर ठंड को भगाने के दौरान बुरी तरह से झुलस गई है। झुलसने के बाद परिजनों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चार वर्षीय मासूम बच्ची का ईलाज़ चल रहा है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि जिला के मोहम्मदपुर थाना के रमपुरवा निवासी हरिंदर यादव के चार वर्षीय पुत्री ममिता कुमारी सुबह अपने घर के बाहर आग के उपवल को जलाकर ठंड को भगाने के लिए बैठी थी। तभी अचानक आग की चिंगारी उड़कर चार वर्षीय मासूम बच्ची के कपड़े में पकड़ लिया। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते पूरे शरीर को अपने जद में ले लिया। आग लगने से ममिता कुमारी ने अपने आपको बचाने के लिए अपने परिजनों को चिल्लाने लगी। बच्ची के चिल्लाने की आवाज़ सुन परिजनों ने घर से बाहर आकर देखा कि मासूम ममिता कुमारी बुरी तरह से आग के लपटों से घिरी हुई है। देखते ही घरवलों के होश उड़ गए। जैसे तैसे करके परिजनों ने आग पर काबू पाया।आग पर काबू पाने के बाद घरवलों ने सदर अस्पताल में लाया।

जहा डॉक्टर के देख रेख में ईलाज़ किया जा रहा है । ईलाज़ करने के बाद उपस्थित सदर असप्ताल के डॉक्टर ने बताया कि अभी मासूम ममिता कुमारी खतरे से बाहर है। लेकिन बेहतर इलाज के लिए अच्छे डॉक्टर के पास लेकर जाना होगा।

मासूम ममिता कुमारी को क्या मालूम था कि जिस ठंड को भगाने के लिए उपवल को जला कर बैठी है। वही उपवल आग बन कर उसके पूरे शरीर को जलाकर छितर बितर कर देगा। अगर उस मासूम को थोड़ा भी संदेह होता कि इस आग से उसका शरीर जल जाएगा। तब शायद वह उस आग से अपने शरीर के ठंड को भगाने के लिए उस आग के पास नही बैठती।

“ठंड के मौसम में ऐतेहातन सावधानी बरतें”

अभी ठंड के मौसम आ रहे है।अगर सावधानी नही बरतेंगे तो आप भी इस तरह के हादसे के शिकार हो सकते है। इसलिए जब भी ठंड में आप आग के उपवल को जलाकर ठंड को भगाने के लिए आग के पास बैठे तो सावधान ज़रूर रहिए।

देखते रहिए की आग के चिंगारी उड़ तो नही रहा है। अगर इस तरह के कुछ भी होता दिखे।तुरन्त अपने आपको इससे बचने की कोशिश करें।नही तो इस तरह के बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। अभी ठंड के शुरुआत है तो ध्यान भी रखना ज़रूरी है।सावधानी भी बरतना भी ज़रूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!