देश

बीफ की अफवाह, रेलवे स्टेशन पर मुस्लिम दंपती से मारपीट

मध्य प्रदेश में हरदा जिले के खिरकिया रेलवे स्टेशन पर बुधवार को एक मुस्लिम दंपत्ति से  मारपीट की घटना सामने आई है। गौरक्षा समिति के कम से कम सात सदस्यों ने बीफ होने के संदेह में उनके बैग्स जांच करने शुरु किए, आपत्ति करने पर उन लोगों ने उनसे मारपीट की।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, पुलिस का कहना है कि गौरक्षा समिति के लोगों का दावा है कि जब उन लोगों ने कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल बोगी में उस दंपत्ति के सामान की जांच की तो उसमें से उनको बीफ मिला।

पुलिस ने गौरक्षा समिति के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनमें से एक का नाम हेमंत राजपूत और दूसरे का संतोष है। उनका दावा है कि उन लोगों को सूचना मिली थी कि कुछ यात्री ट्रेन में बीफ ले जा रहे हैं। हालांकि जांच में पता चला है कि वह भैंस का मांस था।

रेलवे स्टेशन पर समिति के सदस्यों से मारपीट करने कारण उस दंपत्ति के एक रिश्तेदार समेत नौ स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि बाद में उन लोगों को जमानत मिल गई।

पीडि़त मोहम्मद हुसैन ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद में एक बीमार रिश्तेदार को देखकर हरदा लौट रहे थे तभी उनसे मारपीट की गई।

उन्होंने बताया कि सामान जांच करने पर जब उनकी पत्‍नी ने आपत्ति जताई तो उन लोगों ने उसे धकेल दिया। हम भारत में रहते हैं और पता है कि क्या गलत और क्या सही है। हम केवल बकरे का मांस खाते हैं। जिस काले बैग से मीट मिला है वह उनका नहीं है। बाद में एक सिपाही वहां आया और उनकी पत्नी को बचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!