गोपालगंज

गोपालगंज में प्रतिबंध के बावजूद धड्डले से चल रहा है बालू का अवैध कारोबार

गोपालगंज में बालू के खनन पर प्रतिबन्ध के बावजूद बालू का काला कारोबार धड़ल्ले से जारी है. यहाँ सोनपुर और दुसरे इलाके से बालू लाकर उसका ऊँची कीमतों में कारोबार किया जा रहा है. शहर के कई जगहों पर अवैध बालू से लदे ट्रक से बालू का भण्डारण किया जा रहा था.

गौरतलब है की बिहार की तरह गोपालगंज में डीएम के आदेश के बाद बालू के खनन और अवैध कारोबार पर प्रतिबन्ध लगाया गया है. इसके बाद भी यहाँ बालू का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालाकि डीएम के आदेश के बाद जिले में महज 2 माह में ही बालू से लदे 2 दर्जन से ज्यादा ट्रक और ट्रेक्टर जब्त कर उनके खिलाफ करवाई की गयी है. इस कारोबार से जुड़े कई लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है. बावजूद इसके बालू तस्कर सोनपुर और यूपी के आसपास के इलाके से बालू की तस्करी कर इसका कारोबार कर रहे है.

वही बात करे जिला प्रशासन की तो उनके मुताबिक जिले में 16 अक्टूबर को जिले के सभी बालू घाटों की बंदोबस्ती ई-ऑक्शन के माध्यम से किया जायेगा. जिसके लिए आगामी 09 अक्टूबर को जिला समाहरणालय स्थित कौशल विकास केंद्र में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा. जिसमे इच्छुक व्यक्ति, बालू ठेकेदार भाग ले सकेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक बालू की बंदोबस्ती के बाद इसके अवैध खनन और अवैध कारोबार पर अकुश लग सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!