गोपालगंज

गोपालगंज में बाढ़ से फसलो के क्षतिपूर्ति का जायजा लेने पहुचे सूबे के कृषि मंत्री प्रेम कुमार

गोपालगंज जिले में सोमवार के दिन सूबे के कृषि मंत्री डा . प्रेम कुमार थावे माता मंदिर में मत्था टेकने के बाद बाढ़ से पीड़ित लोगो को दिए जा रहे फसल क्षतिपूर्ति की जानकारी ली . मंत्री ने बताया की बाढ़ के कारण बाढ़ के कारण लगभग साढ़े आठ लाख हेक्टेयर में लगी फसल नुक्सान को नुक्क्सान पहुंचा है . उन्होंने बताया की किसान के बाढ़ से हो रहे नुकसान के लिए रवि फसल बुआई के पहले वैकल्पिक खेती के बारे में चर्चा की जा रही है. किसानों के लिए कृषि विभाग द्वारा हेल्पलाइन नम्बर 06122217103 और 18001801551 जारी कर दिया गया है जिसपर किसान संपर्क कर सकते है।

कृषि मंत्री ने बताया की सूबे में नई सरकार बनने के बाद हमारे द्वारा किसानो को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले इसका भरपूर प्रयास किया जा रहा है . सरकार ने 2022 तक किसानो की आमदनी दोगुनी करने को लेकर किसान महाचौपाल का आयोजन 38 जिलों में करेगी । चौपाल में कृषि मंत्री, सांसद, विधायक,कृषि पदाधिकारी आदि भाग लेंगे।

सिचाई की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए आने वाले दिनों में पुराने तालाबो का जीर्णोधार कर नये तालाब का निर्माण किया जाएगा. खेती करने के लिए बिजली की आपूर्ति अलग फीडर से की जायेगी । जिससे किसानो को सिचाई व अन्य कार्य के लिए बिजली का अभाव न हो . साथ ही साथ बिहार को कृषि में दूसरे स्थान पर लाने को लेकर कई योजनाओ पर कार्य किया जा रहा है। मौके पर हरेन्द्र प्रसाद, अमित कुमार , ओम प्रकाश राय भुट्टो , सूदामा मांझी, प्रेमचन्द गुप्ता, राजेश गुप्ता, ललन शाह , संजय सिंह आदि मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!