गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल में सुरक्षा बल की तैनाती नही होने से डॉक्टर व अस्प्तालकर्मी करेंगे कामबंद

गोपालगंज सदर अस्पताल के सभी डॉक्टर व अस्प्तालकर्मी सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती नही होने पर दिनांक 22 जुलाई 2017 से ओपीडी,इमरजेंसी वार्ड,लेबर रूम तथा पोस्टमार्टम का कार्य बंद कर हड़ताल पर रहेंगे । इस बाबत उन्होंने इसकी सुचना चिकित्सा पदाधिकारी सहित जिला पदाधिकारी को दे दिया है ।

डॉक्टर्स का कहना है की इससे पूर्व में दिनांक 8 जुलाई 2017 को सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में चिकित्सक के साथ दुर्व्यवहार किया गया था जिसके बाद विरोध में हमारे द्वारा 14 जुलाई 2017 से अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर जाने का एलान किया था । लेकिन चिकित्सा पदाधिकारी के 10 दिन का वक़्त मांगने के बाद हम काम पर वापस लौट गए । पर अभी तक प्रशासन के द्वारा सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती नही की गयी है । चिकित्सा पदाधिकारी का 10 दिन का मियाद 21 जुलाई 2017 को ख़त्म हो रहा है । लेकिन यदि उस समय तक पुलिस बल की तैनाती नही हुई तो 22 जुलाई 2017 से अस्पताल के सभी काम को बंद रखा जाएगा ।

चूँकि आये दिन चिकित्सको से मारपीट की घटना आम बात हो गयी है इसलिए प्रशासन को जरुरत है की इनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी जरूर लिया जाए ताकि हमारे डॉक्टर्स निर्भीक होकर मरीजो का इलाज कर सके । इस मामले के लिए इन्हें किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन से रोक जाना चाहिये । क्यूंकि इनके हड़ताल पर जाने से हजारो मरीजो की जिंदगी अधर में लटक जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!