गोपालगंज

गोपालगंज के नवादा परसौनी गाँव में शार्ट-सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

गोपालगंज जिला के उचकागांव थाना क्षेत्र के नवादा परसौनी गाँव में बीती रात उस वक़्त अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया जब एक घर में बिजली की तार से शार्ट सर्किट लग जाने से घर में आग लग गई.

घटना के बारे में बताया जाता है की जिला के उचकागांव थाना क्षेत्र के नवादा परसौनी गाँव निवासी सफी अहमद बीती रात शबेबारात पर्व के अवसर पर गाँव में ही स्थित मस्जिद में नमाज़ पड़ने अपने पुरे परिवार के साथ गए हुए थे. उन्हें क्या पता था की जब वह उपर वाले की इबादत में थे उसी वक़्त उनका घर आग के हवाले हो चूका था. नमाज़ पड़ने की ही क्रम में अचानक ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिला कि सफी अहमद के घर में बिजली की तार से शार्ट सर्किट लग जाने से घर में आग लग चुका है. इसकी सूचना सुनकर सफी अहमद अपने पुरे परिवार के साथ अपने घर की तरफ दौड़े, लेकिन अफ़सोस तब तक आग ने पुरे घर को अपने चपेट में ले लिया था. सफी अहमद अपने पुरे परिवार एवं ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाने की काफ़ी कोशिश की लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता उससे पहले ही घर का सारा सामान जलकर भस्म हो गया. सफी अहमद के अनुसार फ्रिज, लैपटॉप, बक्सा में रखे सारे कपडे, अलमीरा में रखे करीबन 50,000 नगद एवं 1,80,000 का जेवरात जलकर खाक हो गए.

इसकी सूचना स्थानीय ग्राम पंचायत नवादा परसौनी के मुखिया छोटेलाल चौधरी एवं सरपंच को दिया गया. लेकिन इसकी सूचना पाकर मुखिया जायजा लेने तक नहीं पहुंचे. वही सरपंच दिन के दोपहर में घटनास्थल पर पहुंच कर रोते बिलखते परिजनों को भरोसा दिलाया कि जो भी सामान की क्षति हुई है उसे कर्मचारी एवं वी० डि० यो० को लिखित सूचना को देते हुए अवगत कराएँगे.

One thought on “गोपालगंज के नवादा परसौनी गाँव में शार्ट-सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का नुकसान

  • Abdulkalam Shaikh

    Ohhhh VerY sad bC mY village

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!