चैपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का एलान, हरभजन, रैना, गंभीर को नहीं मिली जगह

लंबी जद्दोजहद के बाद अखिरकार बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। बीसीसीआई ने चैपिंयस ट्रॉफी के लिए मजबूत टीम का चयन किया है। टीम में सुरेश रैना और गौतम गंभीर को आईपीएल में शानदार खेल दिखाने के बावजूद टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जो टीम चुनी गई है वो इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे, एमएस धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पटेल, रवि. अश्विन, आर. जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, मनीष पांडे।

विश्वकप के बाद आईसीसी के इस दूसरे बड़े टूर्नामेंट को टीम इंडिया अबतक दो बार जीत चुकी है। 2002 और 2003 में टीम इंडिया श्रीलंका के साथ संयुक्त विजेता रही थी। जबकि 2013 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसी के घर में मात देकर ये खिताब दूसरी बार अपने नाम किया था। चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 4 जून को एजबेस्टन में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि आईसीसी के साथ राजस्व को लेकर हुए विवाद के बाद बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी से हटने की धमकी दी थी। बीसीसाआई के इस कदम के बाद उन करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने राहत की सांस ली होगी जो इस असमंजस की स्थित में थे कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगी या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!