बिहार

योगी की राह पर नीतीश, यूपी के बाद अब बिहार में शुरू हुई अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई

यूपी में अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों को सील किए जाने के बाद अब बिहार में भी गैर कानूनी ढंग से चल रहे बूचड़खानों को सील किए जाने सिलसिला शुरू हो गया है। बिहार के रोहतास में राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 बूचड़खानों को सीट कर दिया गया। गौरतलब है कि पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को ये आदेश दिया था कि राज्य में अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों को 6 हफ्ते के अंदर सील किया जाए।

बिहार सरकारपर अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों को बंद करने का दबाव बिहार बीजेपी के नेता भी लगातार बना रहे थे। इस मुद्दे को बिहार विधानसभा में उठाते हुए प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा था कि अगर नीतीश कुमार सरकार ने जल्द से जल्द अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं की और उन्हें बंद नहीं किया तो इसको लेकर बीजेपी सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी। मामले को तूल पकड़ता देख बिहार सरकार में पशुपालन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र लिख कर अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों को बंद किए जाने का आदेश दिया।

आपको बता दें कि यूपी के बाद अन्य राज्यों में भी अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों को बंद किए जाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। झारखंड में जहां बूचड़खानों को 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया वहीं हरियाणा के गुडगांव में शिवसेना के कार्यकर्ता ने पहले ही मीट की 500 दुकानों को जबरन बंद करा दिया था। जयपुर नगर निगम ने भी सभी को आदेश दिया कि एक अप्रैल से उन सभी स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानों को बंद किया जाएगा,जिनके पास लाइसेंस नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!