दिल्लीदेश

दिल्ली के रोहिणी में देश का पहला हेलिपोर्ट शुरू, आज से होगी टिकटों की बुकिं

साउथ एशिया का पहला हेलिपोर्ट दिल्ली में शुरू हो गया है। इस हेलिपोर्ट को पवन हंस लिमिटेड ने इसे 100 करोड़ रुपए की लागत से बनाया है। सिविल एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू ने इसका उद्घाटन किया। इस मौके पर 5बच्चों को फ्री में दिल्ली की जॉय राइड पर ले जाया गया। एविएशन मिनिस्टर गजपति राजू ने कहा, ‘साउथ एशिया में अपनी तरह की यह पहली सर्विस है।

इस हेलिपोर्ट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें 24 हेलिकॉप्टर रहेंगे। 150 पैसेंजर्स के लिए टर्मिनल है। एयरपोर्ट जैसी यहां पर सारी फैसिलिटीज दी गई हैं। यात्रियों को 300 किमी दूरी तक हेलिकॉप्टर सर्विस मिलेगी। यह हेलिकॉप्टर 1000 फीट की ऊंचाई तक उड़ान भर सकते हैं।जानकारी के मुताबिक इस हेलिपोर्ट को जल्द ही 8 अन्य शहरों से भी जोड़ा जाएगा। पवनहंस के सीएमडी वीपी शर्मा के मुताबिक, दिल्ली दर्शन की स्कीम शुरू होने के बाद जल्द ही शिमला, हरिद्वार, देहरादून, मथुरा, आगरा,मेरठ समेत इंडस्ट्रियल हब मानेसर और बहादुरगढ़ के लिए हेलिकॉप्टर की सर्विस की शुरूआत होगी।

पहली स्कीम में हेलिकॉप्टर से 10 से 12 मिनट की सैर कराने का प्लान है। जिसमें पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली के इलाकों के ऊपर से हेलिकॉप्टर गुजरेगा दूसरी स्कीम के तहत हेलिकॉप्टर से 18-20 मिनट तक सैर कराई जाएगी। जिसमें दिल्ली की ऐतिहासिक धरोहरों और टूरिस्ट स्पॉट को आसमान से देख सकेंगे। हालांकि अभी तक दिल्ली दर्शन की दोनों स्कीमों का किराया फिक्स नहीं हुआ है। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। अगर आप इसका आनंद लेना चाहते हैं  9999798685 पर फोन करके टिकट बुक करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!